scorecardresearch
 

News in Hindi: J-K: सुरक्षा बलों की बड़ी कामयाबी, शोपियां में 2 अलग-अलग एनकाउंटर में 5 आतंकी मार गिराए

aajtak.in | नई दिल्ली | 13 अक्टूबर 2021, 12:05 AM IST

News in Hindi: नमस्कार, आजतक के इस लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. देश और दुनिया में क्या घट रहा है, उसकी हर ताजा और बड़ी खबर आपको यहां मिलेगी.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

News in Hindi: नमस्कार, आजतक के इस लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. देश और दुनिया में क्या घट रहा है, उसकी हर ताजा और बड़ी खबर आपको यहां मिलेगी.

12:05 AM (1 सप्ताह पहले)

पंजाब में कोरोना से मरने को वाले को आर्थिक मदद

Posted by :- Surendra Verma

पंजाब सरकार ने कोविड-19 से मरने वालों के परिजनों को हर सदस्य को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. पंजाब में कोरोना से अब तक कुल 16,531 लोगों की मौत हो चुकी है. (इनपुट-मनजीत सहगल)

10:00 PM (1 सप्ताह पहले)

उर्वरक पर 28 हजार करोड़ की सब्सिडी को मंजूरी

Posted by :- Surendra Verma

कैबिनेट ने आज मंगलवार को फॉस्फेटिक और पोटाश उर्वरकों के लिए 28,655 करोड़ रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी को मंजूरी दे दी है.

8:13 PM (1 सप्ताह पहले)

अफगानिस्तान पर G20 सम्मेलन

Posted by :- Surendra Verma

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को अफगानिस्तान पर G20 सम्मेलन में भाग लिया. यह बैठक इटली द्वारा बुलाई गई थी, जिसके पास वर्तमान में G-20 की अध्यक्षता है, और इसकी अध्यक्षता इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी ने की. मानवीय स्थिति से संबंधित बैठक में विचाराधीन मुद्दे, आतंकवाद से संबंधित चिंताओं, और अफगानिस्तान में मानवाधिकार को लेकर चर्चा की गई.

प्रधानमंत्री मोदी ने इस बैठक के बारे में ट्वीट कर कहा कि अफगानिस्तान पर G20 शिखर सम्मेलन में भाग लिया. अफगान क्षेत्र को कट्टरपंथ और आतंकवाद का स्रोत बनने से रोकने पर जोर दिया.

7:54 PM (1 सप्ताह पहले)

राजस्थान उपचुनावः बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

Posted by :- Surendra Verma

भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. राज्य में 2 सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं. लिस्ट में वसुंधरा राजे को भी शामिल किया गया है. लेकिन वह इस लिस्ट में छठे स्थान पर हैं.

स्टार प्रचारकों की सूची

01. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां
02. राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह
03. राष्ट्रीय महामंत्री एवं केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव
04. प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर
05. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया
06. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे सिंधिया
07. केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत
08. केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल
09. केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी
10. उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़
11. राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर
12. सांसद ओमप्रकाश माथुर
13. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अरुण चतुर्वेदी
14. सांसद दिया कुमारी
15. सांसद सीपी जोशी
16. सांसद किरोडीलाल मीणा
17. सांसद कनकमल कटारा
18. प्रदेश महामंत्री सुशील कटारा
19. प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा
20. विधायक जोगेश्वर गर्ग

6:55 PM (1 सप्ताह पहले)

J-K: शोपियां में 2 ऑपरेशन में 5 आतंकी ढेर

Posted by :- Surendra Verma

विश्वसनीय खुफिया इनपुट के आधार पर दो अलग-अलग अभियानों में जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के तुलरान और फेरी पोरा में 178 बटालियन सीआरपीएफ, राजपूताना राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस (जेकेपी) की संयुक्त टीम द्वारा 5 आतंकवादियों को मार गिराया गया है. तुलरान में पहली एनकाउंटर कल तब शुरू हुई जब संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान चला रहे सैनिकों पर आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. सैनिकों की त्वरित जवाबी कार्रवाई ने आतंकवादियों को नीचे गिरा दिया और रुक-रुक कर फायरिंग होती रही. ऑपरेशन के दौरान तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया. मारे गए तीन आतंकियों में गांदरबल निवासी मुख्तार अहमद शाह रेहड़ी लगाने वाले वीरेंद्र पासवान की हत्या में शामिल था.

जबकि फेरीपोरा में एक और संयुक्त अभियान में आतंकवादियों ने आज संयुक्त टीम पर भारी फायरिंग की, जिस पर सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की और ऑपरेशन में दो आतंकवादी मारे गए.

6:40 PM (1 सप्ताह पहले)

कोयले की कमी नहीं होगीः कोयला मंत्री

Posted by :- Surendra Verma

देश के कई राज्यों में बिजली संकट को देखते हुए केंद्रीय कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि हमने अपनी आपूर्ति जारी रखी है, यहां तक कि बकाया के बावजूद भी हम आपूर्ति जारी रखे हुए हैं. हम उनसे (राज्यों से) स्टॉक बढ़ाने का भी अनुरोध कर रहे हैं. कोयले की कमी नहीं होगी.

5:53 PM (1 सप्ताह पहले)

राजस्थानः दलित के साथ मारपीट में 5 गिरफ्तार

Posted by :- Surendra Verma

राजस्थान के जालोर में दलित के साथ मारपीट मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. एक दलित के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. हालांकि जालोर पुलिस ने मामला दर्ज होने के 36 घंटे बाद 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

5:26 PM (1 सप्ताह पहले)

महाराष्ट्र में 3 हजार मेगावाट बिजली की कमीः नितिन राउत

Posted by :- Surendra Verma

महाराष्ट्र के बिजली मंत्री नितिन राउत ने कहा कि मॉनसून में कोयले के खनन और उत्पादन पर असर पड़ा है. अच्छी गुणवत्ता का कोयला नहीं मिल रहा है. कोयले की कमी से 7 यूनिट बंद करने पड़ गए हैं. राज्य में अभी 3 हजार मेगावाट बिजली की कमी है.  

5:23 PM (1 सप्ताह पहले)

रिम्स से 18 मेडिकोज को हॉस्टल खाली करने का आदेश

Posted by :- Surendra Verma

झारखंड के रिम्स में सीनियर और जूनियर के बीच 4 सितंबर को हुई मारपीट में प्रबंधन ने अनुशासनात्मक एक्शन लिया है. प्रबंधन ने 18 मेडिकोज को हॉस्टल से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इस तरह की करवाई कई सालों बाद रिम्स प्रबंधन द्वारा की गई है. हॉस्टल से निकाले गए मेडिकोज को कई तरह के सुविधा से वंचित रखा गया है. (इनपुट-सत्यजीत कुमार)

4:57 PM (1 सप्ताह पहले)

चर्चित मनीष गुप्ता हत्याकांड में दो और गिरफ्तारी

Posted by :- Surendra Verma

गोरखपुर के चर्चित मनीष गुप्ता हत्याकांड में आरोपी राहुल दुबे और प्रशांत कुमार को कैंट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अब तक इस मामले में कुल 4 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. कैंट पुलिस ने सब इंस्पेक्टर राहुल दुबे व कांस्टेबल प्रशांत कुमार को गिरफ्तार किया है. (इनपुट-गजेंद्र त्रिपाठी)

4:52 PM (1 सप्ताह पहले)

दिल्लीः संदिग्ध आतंकी को 14 दिन की रिमांड

Posted by :- Surendra Verma

दिल्ली पटियाला हाउस की विशेष कोर्ट ने आतंकी आरोपी अशरफ को 14 दिन की रिमांड पर भेजने की अनुमति दी है. संदिग्ध आतंकी से पूछताछ के लिए 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है. (इनपुट-अनीषा माथुर)

4:25 PM (1 सप्ताह पहले)

बच्चों की कोवैक्सीन को एक्सपर्ट पैनल की मंजूरी

Posted by :- Vishnu Rawal

Covaxin for Children: कोवैक्सीन कोरोना टीके पर आज दोपहर में एक बड़ी खबर आई. इसमें कहा गया कि 2 साल से 18 साल के बच्चों को कोवैक्सीन का टीका लगाया जा सकेगा. लेकिन अब स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सफाई आई है. इसमें कहा गया है कि फिलहाल DCGI की मंजूरी का इंतजार है लेकिन एक्सपर्ट पैनल ने इसको लेकर सकारात्मक रुख दिखाया है. मतलब DCGI की मंजूरी की इसको जल्द मिल सकती है. क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

4:23 PM (1 सप्ताह पहले)

लखीमपुर खीरी हिंसा केस में एक और गिरफ्तारी

Posted by :- Surendra Verma

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में लखीमपुर पुलिस ने एक अन्य आरोपी शेखर को गिरफ्तार कर लिया है. तिकुनिया हिंसा में शेखर तीसरा व्यक्ति घायल हुआ था. इससे पहले 2 अन्य घायल, लवकुश और आशीष पांडे पहले ही जेल भेजा जा चुका है.

4:18 PM (1 सप्ताह पहले)

BJP सांसद मनोज तिवारी घायल

Posted by :- Vishnu Rawal

बीजेपी के सासंद मनोज तिवारी आज घायल हो गए. वह छठ पर बैन के खिलाफ केजरीवाल के घर के सामने प्रदर्शन कर रहे थे. उसी दौरान वह घायल हुए. क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

4:05 PM (1 सप्ताह पहले)

अफगानिस्तान पर आज जी-20 समिट, शाम को पीएम मोदी का संबोधन

Posted by :- Vishnu Rawal

पीएम मोदी आज शाम को जी-20 समिट में हिस्सा लेंगे. इसमें अफगानिस्तान पर चर्चा होगी. 4.30 बजे पीएम मोदी का संबोधन है. हालांकि, इवेंट को लाइव नहीं देखा जा सकेगा. बाद में इसकी प्रेस रिलीज जारी होगी (इनपुट - गीता मोहन)

3:52 PM (1 सप्ताह पहले)

मंत्रालय ने कहा - अभी बच्चों के लिए कोवैक्सीन को फिलहाल मंजूरी नहीं

Posted by :- Vishnu Rawal

दोपहर में कोवैक्सिन को अप्रूवल मिलने की खबर आई थी. लेकिन अब इससे इनकार किया गया है. अब स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से डॉक्टर भारती प्रवीन पवार का बयाव आया है. उन्होंने कहा कि फिलहाल मूल्यांकन चल रहा है. कुछ कंफ्यूजन की वजह से ऐसा हुआ है. फिलहाल एक्सपर्ट कमेटी संग बातचीत चल रही है. तबतक DCGI ने कोवैक्सीन को 2-18 साल के बच्चों के लिए मंजूरी नहीं दी है.

3:49 PM (1 सप्ताह पहले)

अमित खरे की PMO में नियुक्ति

Posted by :- Surendra Verma

1985 बैच के आईएएस (रिटायर) पूर्व उच्च शिक्षा और सूचना और प्रसारण सचिव अमित खरे को अनुबंध के आधार पर प्रधानमंत्री ऑफिस (PMO) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है.

3:31 PM (1 सप्ताह पहले)

लखीमपुर: अंकित दास के घर छापेमारी

Posted by :- Vishnu Rawal

लखीमपुर हिंसा मामले में अंकित दास के घर पर लखीमपुर पुलिस की छापेमारी हो रही है. इस बीच अंकित दास के साथ उसके ड्राइवर लतीफ ने भी सीजेएम कोर्ट में सरेंडर एप्लीकेशन डाली है. फिलहाल कोर्ट ने तिकुनिया थाने से रिपोर्ट मांगी है कि क्या दोनों आरोपियों की पुलिस को तलाश है. पुलिस रिपोर्ट आने के बाद सरेंडर करने के निर्णय पर फैसला होगा. कल पुलिस ने लखीमपुर कांड के चौथे आरोपी को भी पकड़ा है. इससे पहले आशीष पांडे, लवकुछ और आशीष मिश्रा (मंत्री अजय मिश्रा के बेटे) को पुलिस ने पकड़ा था. जानकारी के मुताबिक, यह चौथा शख्स अंकित दास का खास है और घटना के वक्त फॉर्च्यूनर कार में था.

(इनपुट - संतोष शर्मा)

अंकित के ड्राइवर लतीफ की तस्वीर
2:42 PM (1 सप्ताह पहले)

गिरफ्तार आतंकी के बारे में दिल्ली पुलिस ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Posted by :- Vishnu Rawal

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार आतंकी पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह ने कहा, 'आज मोहम्मद अशरफ नाम के पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. वह लंबे वक्त से फर्जी आईडी के साथ भारत में रह रहा था और स्पीलर सेल की तरह काम कर रहा था. इसके पास से AK-47, ग्रेनेड आदि मिले हैं. इसे ISI हैंडल कर रही थी. इसे बांग्लादेश के रास्ते से भारत भेजा गया था. यह सिलीगुढ़ी से भारत में दाखिल हुआ था. अशरफ के मुताबिक, वह कई अन्य आतंकी एक्टिविटी में शामिल रहा. वह भारत का पासवर्ड बनावा चुका है, और उसपर दुबई और थाइलैंड भी गया.

इसके साथ यहां उसने शादी भी कर ली थी. स्पेशल सेल ने बताया कि उसने गाजियाबाद की किसी लड़की से शादी की थी. 40 साल का यह शख्स दिल्ली-एनसीआर में पीर-मौलाना बनकर झाड़ फूंक का काम भी करता था.

स्पेशल सेल ने बताया कि मोहम्मद अशरफ ने सबसे पहले बिहार की एक आईडी बनवाई थी, उससे फिर बाकी के कागजात बनवाने में उसको मदद मिली. पिछले 10 सालों के दौरान इसने कई सारी अलग-अलग आईडी बना ली थी.

2:23 PM (1 सप्ताह पहले)

दिवाली से पहले चंडीगढ़ में पटाखों पर बैन

Posted by :- Vishnu Rawal

चंडीगढ़ प्रशासन ने अगले आदेश तक पटाखों की बिक्री और उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया. (इनपुट - सतेंद्र चौहान)