scorecardresearch
 

महाराष्ट्र: चंद्रपुर में बेकाबू स्कूल बस गड्ढे में गिरी, 40 बच्चे बाल-बाल बचे

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में गुरुवार को बड़ा बस हादसा होने से बाल-बाल बच गया. यहां नरेशन-चंद्रपुर के पिंपल गांव में एक स्कूल बस अनियंत्रित होकर सकड़ किनारे बने एक गड्ढे में जा गिरी. इस बस में 40 बच्चे सवार थे.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में गुरुवार को बड़ा बस हादसा टल गया. यहां नरेशन-चंद्रपुर के पिंपल गांव में एक स्कूल बस अनियंत्रित होकर सकड़ किनारे बने एक गड्ढे में जा गिरी. इस बस में 40 बच्चे सवार थे. गनीमत ये रही कि हादसे में किसी बच्चे को गंभीर चोटें नहीं आई हैं. जबकि कुछ बच्चे मामूली रूप से घायल हैं.

सड़क पर पड़े कीचड़ से फिसली बस

मिली जानकारी के मुताबिक स्कूल बस रोज की तरह जब गुरुवार की सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी, तभी रास्ते में वह हादसे का शिकार हो गई. बस पिंपल गांव से गुजरी रही थी. वहां सड़क पर कीचड़ पड़ा हुआ था. जैसे ही बस इस कीचड़ से गुजरी वह फिसल गई और सड़क किनारे बने एक गड्ढे में जा गिरी. इस दौरान बस के ड्राइवर ने अनियंत्रित बस को काबू करते हुए उसे पटलने से बचा लिया. मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि स्कूल बस सड़क से फिसल कर पलटते-पलटते बच गई नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था.

दरअसल, सड़क किनारे पाइप लाइन डालने के लिए नाली खोदी गई थी. इस नाली से निकली मिट्टी ठेकेदार द्वारा सड़क पर ही डाल दी गई. रात को बारिश होने के कारण सड़क पर पड़ी मिट्टी गिली हो गई, जिससे उसमें फिसलन बन गई. सुबह जब इस सड़क से स्कूल बस गुजर रही थी तभी अचानक बस फिसल कर सड़क के किनारे बने गड्ढे में जा गिरी.

वहां मौजूद लोगों ने बताया कि बस किचड़ के कारण फिसल कर बेकाबू हो गई. वह पलटते-पलटते बच गई, जिसके कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया. इसके बाद बस में सवार 40 छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. कुछ छात्रों को हल्की चोटे भी आईं. गांववालों के मुताबिक सड़क से मिट्टी हटाने को लेकर कई बार ठेकेदार को कहा गया था पर मिट्टी नहीं हटाई गई जिसके कारण आज एक बड़ा हादसा हो सकता था.

For latest update  on mobile SMS to 52424 . for Airtel , Vodafone and idea users . Premium charges apply !!


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें