scorecardresearch
 

महाराष्ट्र उपचुनाव में पंढ़रपुर सीट बीजेपी ने एनसीपी से छीनी

बीजेपी के उम्मीदवार समाधान अवताड़े ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी एनसीपी के उम्मीदवार भागीरथ भालके को 3733 वोट से हरा दिया. बीजेपी उम्मीदवार समाधान को 1 लाख 9 हजार 450 वोट मिले.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई) सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीजेपी के समाधान अवताड़े जीते
  • एनसीपी के भागीरथ भालके को हराया

महाराष्ट्र के सोलापुर जिले की पंढ़रपुर विधानसभा सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक भरत भालके का पिछले साल नवंबर महीने में निधन हो गया था. कोरोना के कारण भालके के निधन से खाली हुई पंढ़रपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सत्ताधारी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के अहम घटक एनसीपी को झटका लगा है. एनसीपी का उम्मीदवार पंढ़रपुर विधानसभा सीट  पर उपचुनाव में हार गया.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार समाधान अवताड़े ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी एनसीपी के उम्मीदवार भागीरथ भालके को 3733 वोट से हरा दिया. बीजेपी उम्मीदवार समाधान को 1 लाख 9 हजार 450 वोट मिले. एनसीपी के उम्मीदवार भागीरथ भालके को 1 लाख 5 हजार 717 वोट मिले. भागीरथ भालके की हार को एनसीपी के साथ ही सत्ताधारी गठबंधन के लिए भी झटका माना जा रहा है.

गौरतलब है कि एनसीपी ने सोलापुर जिले के पंढ़रपुर विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव में भागीरथ भालके को टिकट दिया था. भागीरथ भालके, विधायक रहते कोरोना के कारण काल के गाल में समाए भरत भालके के बेटे हैं. अमूमन ऐसा होता भी है जब किसी नेता की मौत के बाद चुनाव मैदान में उतरे उसके परिवार के सदस्यों को संवेदना का लाभ मिलता है.

महाराष्ट्र के सोलापुर जिले की पंढ़रपुर विधानसभा सीट से एनसीपी के उम्मीदवार को एक लाख से अधिक वोट मिले भी लेकिन वे बीजेपी के उम्मीदवार से 3733 वोट पीछे रह गए. समाधान को जीत पर बीजेपी के कई नेताओं ने बधाई दी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें