scorecardresearch
 

कोरोना: जरूरतमंदों के लिए BMC का कदम, इस हेल्पलाइन नंबर पर मिलेगी मदद

बीएमसी की ओर से जारी टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर के जरिए लॉकडाउन के दौरान फंसे मजदूरों और बेघर लोगों को खाने का सामान और रहने के लिए आश्रय मिलेगा.

लॉकडाउन में गरीबों और मजदूरों को मिलेगी मदद (फाइल फोटो- PTI) लॉकडाउन में गरीबों और मजदूरों को मिलेगी मदद (फाइल फोटो- PTI)

  • महाराष्ट्र राज्य में कोरोना का सबसे ज्यादा असर
  • महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 10 लोगों की मौत

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संकट के बीच हालात संभालने के लिए केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक की ओर से कई अहम कदम उठाए जा रहे हैं. कोरोना से जंग के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन के बीच मुश्किल दौर से गुजरने में गरीब और जरूरतमंदों की मदद के लिए बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है.

बीएमसी की ओर से जारी टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर के जरिए लॉकडाउन के दौरान फंसे मजदूरों और बेघर लोगों को खाने का सामान और रहने के लिए आश्रय मिलेगा. हेल्पलाइन नंबर 1800-22-1292 पर फोन से व्यक्ति की जरूरतों को नोट किया जाएगा और संबंधित वार्ड से संपर्क करके आवश्यकताओं को पूरा करने की व्यवस्था की जाएगी.

कोरोना पर भ्रम फैलाने से बचें, आजतक डॉट इन का स्पेशल WhatsApp बुलेटिन शेयर करें

बता दें कि बीएमसी की ओर से जारी यह हेल्पलान नंबर बृहन्मुंबई महानगर पालिका के अंतर्गत आने वाले इलाकों के लिए काम करेगा. इस हेल्पलाइन नंबर पर प्रतिदिन सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक कॉल की जा सकती है. गौरतलब है कि कोरोना के खिलाफ 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन लागू है.

कोरोना प्रभावित इलाकों की GIS कराएगी बीएमसी

मुंबई में बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित 88 इलाकों की जीआईएस मैपिंग (Geographic Information System Mapping) का फैसला किया है. जिसके जरिए कोरोना प्रभावित इलाकों का नक्शा बनाकर लोगों को प्रभावित जगहों पर आने-जाने से रोका जाएगा. प्रभावित इलाकों की जानकारी बीएमसी की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

महाराष्ट्र में कोरोना का ज्यादा असर, 10 लोगों की मौत

देश में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा पॉजिटिव मामले महाराष्ट्र से ही सामने आ रहे हैं. राज्य में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 215 कंफर्म केस पाए गए हैं. वहीं, अब तक 34 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक भी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें