scorecardresearch
 

J-K: सोशल मीड‍िया पर शेयर करता था भड़काऊ वीड‍ियो, ग‍िरफ्तार

जम्मू कश्मीर में वकार भट्टी आए दिन कश्मीरी युवाओं को उकसाने के लिए नए-नए वीडियो शेयर करता रहता है. इसी कड़ी में उसने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर नवीद जट के मारे जाने के बाद न सिर्फ भारतीय जवानों पर टिप्पणी की है बल्कि शासन-प्रशासन को भी निशाने पर लिया.

वकार भट्टी (Photo:Facebook) वकार भट्टी (Photo:Facebook)

कश्मीर में पाक आतंकी नवीद जट के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद उसे मुजाहिदीन बताने वाले वकार भट्टी के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो गया है. वकार भट्टी के खिलाफ लोगों को भड़काने और देश के खिलाफ जहर उगलने पर जम्मू पुलिस ने केस दर्ज क‍िया है.

जम्मू की मलिक मार्केट में रहने वाला और खुद को सामाजिक कार्यकर्ता बताने वाला वकार भट्टी आए दिन कश्मीरी युवाओं को उकसाने के लिए नए-नए वीडियो शेयर करता रहता है. इसी कड़ी में उसने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर नवीद जट के मारे जाने के बाद न सिर्फ भारतीय जवानों पर टिप्पणी की है बल्कि शासन-प्रशासन को भी निशाने पर लिया.

राजद्रोह के केस में क‍िया ग‍िरफ्तार

ज‍िला मज‍िस्ट्रेट की परम‍िशन के बाद पुलिस ने रणबीर दंड संहिता के सेक्शन 124 ए (राजद्रोह) के तहत केस दर्ज कर वकार को शुक्रवार को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है. वकार मूल रूप से राजौरी ज‍िले के थानामंडी इलाके का रहने वाला है. वह हाल ही में जम्मू श‍िफ्ट हुआ था.

सोशल मीड‍िया पर वायरल करता था भड़काने वाला वीड‍ियो

गौरतलब है क‍ि फेसबुक पर 9 जुलाई 2018 को एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक युवक मोहम्मद वकार भट्टी के रूप में खुद का परिचय देते हुए कह रहा था  कि वह भारत माता की जय नहीं बोलेगा, न ही वंदे मातरम बोलेगा. वह किसी कानून को नहीं मानता है. देश में सिर्फ एक ही कानून चलेगा वो होगा निजाम ए मुस्तफा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें