scorecardresearch
 

हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी का अंदेशा, ऑरेंज अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. हिमाचल प्रदेश में पहले से ही बर्फबारी हो रही है. इसके अलावा पंजाब और हरियाणा में बारिश हो सकती है.

हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बर्फबारी जारी है हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बर्फबारी जारी है

  • पंजाब और हरियाणा में बारिश हो सकती है
  • शिमला का तापमान शून्य से 0.8 डिग्री नीचे

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी की चेतावनी दी है. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. यहां पहले से ही बर्फबारी हो रही है. इसके अलावा पंजाब और हरियाणा में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा है कि फजिल्का, मुक्तसर, फिरोजपुर, मोगा, तरन-तारन, अमृतसर, कपूरथला, जालंधर, होशियारपुर, गुरुदासपुर और पठानकोट जिलों में गरज के साथ बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अधिकारी ने अपने पूर्वानुमान में राज्यभर में और अधिक बारिश व बर्फबारी होने की बात कही है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, सोमवार तक राज्य में बड़े पैमाने पर बारिश और हिमपात की संभावना है." उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में किन्नौर जिले के कल्पा में हल्की बर्फबारी हुई है. यहां तापमान शून्य से 4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

लाहौल-स्पीति के जिला मुख्यालय पंजाब और हरियाणा में बारिश हो सकती है दर्ज किया गया. खूबसूरत पर्यटन स्थल मनाली, जो अभी भी पिछले सप्ताह हुई बर्फबारी के कारण बर्फ की मोटी चादर में लिपटा हुआ है, का तापमान शून्य से 0.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज हुआ जबकि डलहौजी में न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री और धर्मशाला में 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राज्य की राजधानी शिमला में न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. पिछले हफ्ते की बर्फबारी के बाद शिमला के कुछ इलाकों जैसे माल रोड, रिज, यूएस क्लब और जाखू हिल्स में अभी भी बर्फ देखी जा सकती है.(आईएएनएस से इनपुट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें