scorecardresearch
 

रोड शो-चरखा-पतंगबाजी: गुजरात में दिखी मोदी-नेतन्याहू की गांधीगीरी

हाल ही के दिनों में यह दूसरी बार होगा जब पीएम मोदी किसी विदेशी नेता के साथ रोड शो करेंगे. इससे पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ भी पीएम ने रोड शो किया था. दोनों देश के प्रधानमंत्री आज इंडो इजरायल एग्रीकल्चर सेन्टर भी जाएंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी और पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (PTI) पीएम नरेंद्र मोदी और पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (PTI)

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गुजरात दौरे पर हैं. दोनों देश के नेता एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक रोड शो किया. इसके बाद पीएम मोदी, इजरायली पीएम और उनकी पत्नी साबरमती आश्रम भी गए. हाल ही के दिनों में यह दूसरी बार होगा जब पीएम मोदी किसी विदेशी नेता के साथ रोड शो किया हो. इससे पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ भी पीएम ने रोड शो किया था.

लाइव अपडेट्स -

12:12 PM: पीएम मोदी और इजरायली पीएम ने एक साथ पतंग उड़ाई.

12:00 PM: इजरायली पीएम ने अपनी पत्नी संग गांधी आश्रम में चरखा चलाया. पीएम मोदी ने उन्हें पूरा आश्रम घुमाया.

11:57 AM साबरमती आश्रम पहुंचे मोदी-नेतन्याहू, सूती माला पहनाकर हुआ स्वागत

11:25 AM: PM मोदी ने इजरायली पीएम और उनकी पत्नी को सांस्कृतिक कार्यक्रम के बारे में समझाया.

11:20 AM: पीएम मोदी ने इजरायली पीएम का अहमदाबाद एयरपोर्ट पर स्वागत.

10:40 AM: इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपनी पत्नी सारा के साथ अहमदाबाद पहुंचे, कुछ देर में शुरू होगा रोड शो.

10:20 AM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंचे.

40 से ज्यादा मंच तैयार

रोड शो के दौरान एयरपोर्ट से आश्रम तक के रास्ते पर 40 से ज्यादा मंच बनाए गए हैं. इन मंचों पर देश के अलग-अलग राज्यों के पांरपारिक नृत्यों का मंचन किया जाएगा. रोड शो के बाद दोनों प्रधानमंत्री अहमदाबाद से 50 किमी की दूरी पर स्थित icreate संस्था का उद्धाटन करेंगे. साथ ही इजरायली टेक्नोलॉजी की मदद से चल रहे वेजिटेबल रिर्सच सेन्टर का भी दौरा करेंगे.

मंगलवार को किए ताज का दर्शन

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने छह दिवसीय भारत दौरे के तीसरे दिन यानी मंगलवार को आगरा में ताजमहल के 'दर्शन' किए. इस दौरान नेतन्याहू के साथ उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू भी मौजूद रहीं.

नेतन्याहू और सारा ने ताजमहल के सामने बैठकर फोटो भी खिंचवाई. पीएम ऑफ इजरायल के ट्विटर हैंडल के जरिए नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा ने  ताजमहल की तारीफ भी की. नेतन्याहू ने कहा, 'मेरे इस अति व्यस्त दौरे पर यह सुकून का पल है. मैं इस पल का मौका देने के लिए भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें