scorecardresearch
 

अहमदाबाद में गिरी तीन मंजिला इमारत, 1 की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

गुजरात के अहमदाबाद में एक तीन मंजिला इमारत गिरने से एक शख्स की मौत हो गई है. घटना अमराईवाडी इलाके की बंगलावाली चाली में हुई. इस हादसे में दो से चार लोगों के फंसे होने की आशंका है.

अहमदाबाद में गिरी तीन मंजिला इमारत (फोटो-ANI) अहमदाबाद में गिरी तीन मंजिला इमारत (फोटो-ANI)

  • गुजरात के अहमदाबाद में तीन मंजिला इमारत गिरी
  • हादसे में एक शख्स की मौत
  • मौके पर दमकल विभाग की टीम पहुंच गई है

गुजरात के अहमदाबाद में एक तीन मंजिला इमारत गिर गई है. इस दुर्घटना में एक शख्स की मौत हो गई है. घटना अमराईवाडी इलाके की बंगलावाली चाली में हुई. इस हादसे में अभी भी दो से चार लोगों के फंसे होने की आशंका है. मौके पर दमकल विभाग की टीम पहुंच गई है. राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है.

इससे पहले गुजरात के अहमदाबाद के एक इलाके में पानी की टंकी गिरने से 2 लोगों की मौत का मामला सामने आया था. बोपल में नगर पालिका के पास हुए इस हादसे में दो की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

इससे पहले सोमवार देर रात को दिल्ली के सीलमपुर इलाके में एक चार मंजिला इमारत गिर गई थी. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी. वहीं छह लोग घायल हो गए थे. इमारत के मलबे में कई लोग दब गए थे. दिल्ली के सीलमपुर में निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरने के मामले में मुआवजे का ऐलान हो गया है.

घटनास्थल पर आज पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मृतक के परिजन को 5 लाख का मुआवजा देने की घोषणा की. घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी. साथ ही बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी सरकार उठाएगी. केजरीवाल ने अवैध निर्माण की जांच का आदेश देते हुए दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया.

सीलमपुर विधानसभा में K ब्लॉक स्थित झुग्गियों में यह हादसा हुआ है. इस हादसे में कुछ लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक इमारत बेहद कमजोर थी. लोगों का कहना है कि आस-पास बसे लोगों के मकान भी बेहद कमजोर हैं.

मौके पर पहुंची आज तक की टीम को लोगों ने बताया है कि जब तक इमारत के नीचे की मिट्टी पूरी तरह से हटा नहीं ली जाती, फंसे हुए लोगों को निकाला नहीं जा सकता. बचाव दल मिट्टी को हटाने की कोशिश कर रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें