scorecardresearch
 

कभी मोदी की विरोधी थीं गुंजा कपूर, वायरल हो रहे हैं पुराने पोस्ट

शाहीन बाग में बुर्का पहने पकड़ी गईं गुंजा कूपर लखनऊ की रहने वाली हैं और एक यूट्यूब चैनल चलाती हैं. उनके पुराने ट्वीट से वह आम आदमी पार्टी की समर्थक लगती हैं लेकिन पिछले साल से वह बीजेपी के सपोर्ट में ट्वीट करती हैं, यहां तक कि प्रधानमंत्री मोदी भी उन्हें ट्विटर पर फॉलो करना शुरू कर देते हैं.

गुंजा कपूर गुंजा कपूर

  • शाहीन बाग में पकड़ी गई थीं गुंजा कपूर
  • बुर्का पहनकर, कैमरा छुपाकर प्रदर्शन में हुईं शामिल
  • वायरल हो रहे हैं पुराने मोदी विरोधी ट्वीट

दिल्ली के शाहीन बाग में बुर्का पहनकर पहुंचीं गुंजा कपूर सियासी तौर पर चर्चा का विषय बन चुकीं  हैं. बुधवार को गुंजा अपने बुर्के में कैमरा लगाकार शाहीन बाग के प्रदर्शन में पहुंची थी जिसके बाद वहां महिलाओं ने शक होने के बाद उन्हें पहचान लिया. बुर्के में  कैमरा छुपाकर ले जाने पर काफी हंगामा हुआ और बाद में गुंजा को पुलिस वहां से सुरक्षित निकाल ले गई. राइट नैरेटिव के नाम से यू-ट्यूब चैनल चलानी वाली गुंजा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर फॉलो करते हैं और उन्हें दक्षिणपंथी विचारधारा से जुड़ा माना जाता है. लेकिन कुछ साल पहले तक गुंजा प्रधानमंत्री मोदी की तीखी आलोचना किया करती थीं.

वायरल हुए गुंजा के ट्वीट्स

उनके सोशल मीडिया पोस्ट से जाहिर है कि वह केंद्र में पहली बार मोदी सरकार के गठन के बाद लगातार पीएम मोदी और बीजेपी के खिलाफ ट्वीट कर चुकी हैं. साथ ही उन्होंने दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जीत की उम्मीद जताते हुए बीजेपी को दिल्ली की सत्ता से दूर रखने की अपील भी अपने ट्विटर अकाउंट से की थी. उनके कुछ ट्वीट से साफ है कि वह बीजेपी की कट्टर आलोचक रह चुकी हैं.

gunja-3_020620121707.jpg2014 में किया गया ट्वीट

दिल्ली में किया था AAP का सपोर्ट

साल 2014 में जब पहली बार केंद्र में नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए की सरकार बनी तब से वह बीजेपी विरोधी ट्वीट कर रही हैं. 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले गुंजा ने 22 दिसंबर 2014 को एक ट्वीट किया था, जिसमें वो लिखती हैं, 'दिल्ली फॉर AAP, अबकी बार बीजेपी बाहर'. इसके बाद भी उनका एक ट्वीट मिलता है जिसमें वह सीधे तौर पर पीएम मोदी पर निशाना साधते देखी जा सकती हैं.

gunja_020620121740.jpgगुंजा का 2015 का ट्वीट

साल 2015 की 19 मई को गुंजा कपूर ने ट्वीट किया, 'जब तक नरेंद्र मोदी मेरे प्रधानमंत्री हैं तब तक मैं शर्म महसूस करती हूं, अब 2019 तक इंतजार नहीं कर सकती'. यह ट्वीट उन्होंने केंद्र में मोदी सरकार के एक साल पूरे होने पर किया था. इस ट्वीट के साथ उन्होंने पीएम मोदी पर देश को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए एक हैशटैग भी पोस्ट किया था.

ये भी पढ़ें: कौन हैं बुर्के में शाहीन बाग पहुंची गुंजा कपूर, जिन्हें मोदी भी करते हैं फॉलो

इस कड़ी में उनका एक और ट्वीट मिलता है जो 14 जनवरी 2017 को पोस्ट किया गया है. इस ट्वीट में गुंजा कपूर लिखती हैं, 'गोडसे ने गांधी को मारा और मोदी ने अपने इतिहास-विरासत की हत्या की, बीजेपी नरसंहार का सहारा लेती है.' हालांकि बाद में उनके ट्वीट्स एकदम विपरीत साबित होते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से फॉलो किए जाने के बाद वह उनका अभिनंदन और शुक्रिया भी करती हैं.

gunja-2_020620121815.jpgसीधे पीएम मोदी पर साधा था निशाना

दिल्ली चुनाव के दौरान उनके ट्वीट पर नजर डालें तो वह हर बार आम आदमी पार्टी पर निशाना साधती दिखती हैं. वह शाहीन बाग फायरिंग में कपिल गुर्जर का नाम आने के बाद AAP पर इसमें शामिल होने का आरोप भी लगाती हैं और फिर केजरीवाल पर पूर्वांचलियों के अपमान का आरोप लगाकर उनसे माफी की मांग भी करती हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें