scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़: पूर्व सीएम अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी धोखाधड़ी केस में गिरफ्तार

अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को गिरफ्तार किया गया है. पूर्व विधायक अमित जोगी को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

अमित जोगी (फाइल फोटो) अमित जोगी (फाइल फोटो)

  • पूर्व विधायक अमित जोगी धोखाधड़ी के केस में गिरफ्तार
  • पुलिस ने मरवाही सदन से उन्हें किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को गिरफ्तार किया गया है. पूर्व विधायक अमित जोगी को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मरवाही सदन से उन्हें गिरफ्तार किया. इस दौरान जोगी के बंगले पर भारी संख्या में उनके समर्थक भी मौजूद रहे. समर्थकों ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

दरअसल, अमित जोगी जब विधायक थे तो 3 फरवरी 2018 को उनके खिलाफ गोरेला थाने में धारा 420 के तहत केस दर्ज किया गया था. यह मामला 2013 में मरवाही विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उम्मीदवार रहीं समीरा पैकरा ने दर्ज कराया था.

शिकायत के मुताबिक अमित जोगी ने शपथपत्र में अपना जन्मस्थान गलत बताया था. अमित जोगी खिलाफ गोरेला थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया था. चुनाव हारने के बाद बाद समीना पैकरा ने हाई कोर्ट में याचिका दायर करके अमित जोगी की जाति और जन्मतिथि को चुनौती दी थी. जिसपर हाई कोर्ट ने 4 दिन पहले ही फैसला दिया कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र खत्म हो चुका है. इसलिए अब इस याचिका को खारिज किया जाता है.

इसके बाद समीरा पैकरा गोरेला थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराईं. शिकायत में उन्होंने कहा कि अमित जोगी ने चुनाव के दौरान दिए गए शपथपत्र में अपना जन्म वर्ष 1978 में ग्राम पंचायत सारबहरा गौरेला में होना बताया, जबकि उनका जन्म 1977 में डगलॉस नामक स्थान अमेरिका के टेक्सास में हुआ.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें