scorecardresearch
 

त्रिशाला ने शेयर की संजय दत्त की पहली पत्नी की तस्वीर, ब्रेन ट्यूमर से हुई थी जिनकी मौत

संजय दत्त की निजी जिंदगी के बारे में फैन्स हमेशा ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं. संजय की बेटी त्रिशाला दत्त ने हाल ही में उनकी मां और संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा की एक 30 साल पुरानी तस्वीर शेयर की है.

ऋचा शर्मा ऋचा शर्मा

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की जिंदगी की कहानी इतनी फिल्मी है कि उनकी जिंदगी पर एक फिल्म भी बन चुकी है. हालांकि बावजूद इसके उनकी जिंदगी के तमाम ऐसे पहलू हैं जिनसे हम आज भी अनजान हैं. संजय दत्त की निजी जिंदगी के बारे में फैन्स हमेशा ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं. संजय की बेटी त्रिशाला दत्त ने हाल ही में उनकी मां और संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा की एक 30 साल पुरानी तस्वीर शेयर की है.

क्लासरूम में बैठी हुईं दिवंगत एक्ट्रेस ऋचा शर्मा इस तस्वीर में काफी आकर्षक लग रही हैं. तस्वीर के कैप्शन में त्रिशाला ने उस वक्त को मेंशन किया है जब इस तस्वीर को खींचा गया था. उन्होंने लिखा, '1979'. ऋचा संजय दत्त की पहली पत्नी थीं और दोनों की शादी साल 1987 में अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में हुई थी.

View this post on Instagram

📸 Mom... #1979 #RIP 🧡

A post shared by Trishala Dutt (@trishaladutt) on

हालांकि शादी के कुछ साल बाद ही ऋचा को कैंसर डायग्नोस हुआ था और 10 दिसंबर 1996 को उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. संजय की पहली पत्नी ऋचा शर्मा से उनकी मुलाकात फिल्म के दौरान हुई थी. संजय ने सबसे पहले ऋचा की तस्वीर लोकल मैग्जीन में देखी थी, तस्वीर देखकर ही संजय उनके दीवाने हो गए थे. उस दौरान ऋचा 1987 में फिल्म 'आग ही आग' की शूटिंग कर रही थीं.

संजय नहीं बचा सके ऋचा की जान

तभी संजय ने उन्हें प्रपोज किया था. ऋचा ने उस समय कोई जवाब नहीं दिया. लेकिन संजय बार-बार उन्हें जवाब देने के लिए फोन करते थे. आखिरकार रिचा ने उन्हें हां कह दिया. 1988 में उनकी बेटी त्रिशाला हुई. बेटी के जन्म के दो साल बाद संजय को पता चला कि ऋचा को ब्रेन ट्यूमर है. लंबे समय तक इलाज के बाद भी संजय ऋचा की जान नहीं बचा सके. 1996 में ऋचा की मौत हो गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें