scorecardresearch
 

क्यों 12 साल तक प्रेग्नेंट होने से बचती रहीं मंदिरा बेदी, बताई ये वजह

मंदिरा बेदी ने कहा, मैंने 2011 में बेटे को जन्म दिया यानी जब मैं 39 साल की थी. मेरे कॉन्ट्रैक्ट्स ने मुझे प्रेग्नेंट नहीं होने दिया. मुझे डर था कि अगर मैं प्रेग्नेंट होती हूं तो मेरा करियर खत्म हो जाएगा.

मंदिरा बेदी मंदिरा बेदी

मंदिरा बेदी अपने लुक के चलते अक्सर खबरों में रहती हैं. वह टीवी पर लोकप्रिय चेहरा हैं. अपने पहले सीरियल शांति से लेकर क्योंकि सास भी कभी बहू तक उन्होंने शानदार अभिनय किया है और दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे (1995) और इस साल ताशकंद फाइल्स और साहो तक उन्होंने लंबा सफर तय किया.

मंदिरा बेदी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपने करियर और पर्सनल लाइफ पर बातचीत की. हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि कि करियर के चलते वह 12 साल तक मां बनने से बचती रहीं. मंदिरा बेदी ने बताया, अपने 20 के दशक में, मैं मनोरंजन की दुनिया में अपने लिए एक जगह बना रही थी. 30 के दशक में मुझमें असुरक्षा की भावना थी. अब 40 के दशक में मुझे अब तक का सबसे अच्छा महसूस हो रहा है. मुझे खुद से प्यार है.

मंदिरा बेदी ने बताया कि मनोरंजन की दुनिया में महिलाओं का ज्यादा लंबा करियर नहीं है. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मेरा काम करना कभी भी रुक सकता है. फिल्म और टीवी पर अपने से ज्यादा काम करने वाले एक्टर को देखकर मुझमें असुरक्षा की भावना होती है.

View this post on Instagram

Wearing my dearest @namratajoshipura for the India International Excellence awards, here in #dubai #aboutlastnight ❤️

A post shared by Mandira Bedi (@mandirabedi) on

मंदिरा बेदी ने 1999 में डायरेक्टर राज कौशल के साथ शादी की थी. इसके 12 साल बाद मंदिरा ने बच्चे को जन्म दिया. इस पर जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैंने 2011 में बेटे को जन्म दिया यानी जब मैं 39 साल की थी. मेरे कॉन्ट्रैक्ट्स ने मुझे प्रेग्नेंट नहीं होने दिया. मुझे डर था कि अगर मैं प्रेग्नेंट होती हूं तो मेरा करियर खत्म हो जाएगा. उन्होंने आगे कहा, मनोरंजन की दुनिया काफी खराब है. मैं अपने पति की इजाजत के बिना ऐसा नहीं कर सकती थी. मेरे पति की वजह से ही हमारी शादी कामयाब हो पाई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें