scorecardresearch
 

MeToo में योग गुरु इरा ने चेतन पर लगाए थे आरोप, अब लेखक ने ऐसे कसा तंज

हिंदू धर्म और बीफ पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद योग गुरु इरा त्रिवेदी को दूरदर्शन के शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. इस मामले पर लेखक चेतन भगत ने इरा त्रिवेदी पर तंज कसा है. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, कर्मा.

चेतन भगत और इरा त्रिवेदी चेतन भगत और इरा त्रिवेदी

हिंदू धर्म और बीफ पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद योग गुरु इरा त्रिवेदी को दूरदर्शन के शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. हाल ही में उनके कई पुराने ट्वीट्स वायरल हुए थे जिसमें उन्होंने हिंदू धर्म को इस्लाम धर्म से बेहतर और प्रोगेसिव बताया था. इसके अलावा उनका इंटरव्यू का एक पुराना वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें बीफ को प्रोटीन का सबसे सस्ता विकल्प बताया था. इस मामले पर अब लेखक चेतन भगत ने इरा त्रिवेदी पर तंज कसा है. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, कर्मा.

दरअसल, इरा ने पिछले साल चेतन भगत पर मीटू कैंपेन के तहत सेक्सुअल हरैसमेंट के आरोप लगाए थे. उन्होंने चेतन पर जबरन किस करने का आरोप लगाया था. लेकिन बाद में यह मामला उल्टा पड़ गया था. चेतन ने इरा के पुराने मेल्स सार्वजनिक कर दिए थे. चेतन ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा था कि इरा झूठ बोल रही हैं. मैंने नहीं बल्कि उन्होंने मुझे किस करने की बात कही थी. अब जब इरा इन दिनों विवादों में घिरी हुई हैं तो चेतन भगत ने सोशल मीडिया पर अपना रिएक्शन जाहिर किया है.

बता दें कि इरा योग गुरु के साथ राइटर भी हैं. उन्होंने आउटलुक मैगजीन में एक कॉलम लिखा था. इसी में उन्होंने चेतन पर आरोप लगाए थे. उनका कहना था कि वो तकरीबन 10 साल पहले चेतन से मिली थीं. जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान. वहां इरा और चेतन, दोनों एक पैनल डिस्कशन का हिस्सा थे. इरा के अनुसार, चेतन ने उनसे पूछा कि जब बुक लॉन्च के दौरान कोई मर्द उन पर ट्राय मारता है, तो वो क्या करती हैं? इस पर इरा ने जवाब दिया, ''मैं उसे कहती हूं कि अगर वो मेरी किताब की 100 कॉपियां खरीद ले तो मैं उसे किस कर लूंगी. और अगर वो सारी की सारी कॉपियां खरीद ले तो मैं उससे शादी भी कर लूंगी.''

इरा ने आगे लिखा है कि यह बात उन्होंने ऐसे ही लिख दी थी लेकिन इसका मतलब यह नहीं था कि वो सच में ऐसा करेंगी. इस बातचीत के कुछ दिन बाद वो दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में दोबारा चेतन से मिलीं. चेतन ने उन्हें चाय पर बुलाया था. वो चेतन के कमरे में गईं. इरा के मुताबिक, चेतन ने उनके होंठ चूमने की कोशिश की. उन्होंने चेतन से पूछा कि वो क्या करने की कोशिश कर रहे हैं. इस पर चेतन बोले कि उन्होंने इरा की 100 किताबें खरीद ली हैं. इसीलिए वो अब उन्हें किस करने का हक रखते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें