scorecardresearch
 

Happy Birthday Deepti Naval: फारुख शेख संग पर्दे पर हिट रही दीप्ति नवल की केमिस्ट्री

दीप्ति नवल के जन्मदिन के मौके पर बता रहे हैं उनके निजी जीवन और फिल्मों से जुड़ी कुछ खास बातें. एक्ट्रेस ने फिल्म निर्देशक प्रकाश झा से शादी की थी मगर ये शादी सक्सेसफुल नहीं रही और दोनों ने तलाक ले लिया.

Happy Birthday Deepti Naval दीप्ति नवल Happy Birthday Deepti Naval दीप्ति नवल

फिल्म इंडस्ट्री में दीप्ति नवल फाइन एक्ट्रेस के रूप में जानी जाती हैं. फिल्म चाहें जैसी भी हो उनकी परफॉर्मेंस हर फिल्म में दमदार रहती है. दीप्ति नवल ने कई सारी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा वे थियेटर में भी काफी सक्रिय रह चुकी हैं. एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर बता रहे हैं उनके निजी जीवन और फिल्मों से जुड़ी कुछ खास बातें.

दीप्ति का जन्म 3 फरवरी, 1952 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था. मगर उनकी परवरिश और पढ़ाई न्यूयॉर्क में हुई. फिल्मों में नवल को ब्रेक दिया समानांतर सिनेमा के महान डायरेक्टर्स में शुमार श्याम बेनेगल ने. फिल्म जुनून में उन्होंने अभिनय किया और इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को खूब सराहा भी गया.

उनकी प्रमुख फिल्मों की बात करें तो इनमें चश्मे बद्दूर, अंगूर, कथा, रंग बिरंगी, श्रीमान श्रीमती, आंखें, मिर्च मसाला, सौदागर, शक्ति, फिराक, बीए पास, यारियां और तेवर जैसी फिल्में शामिल हैं. इसके अलावा दीप्ति को फिल्में बनाने का भी हमेशा से शौक रहा है. उन्होंने दो पैसे की धूप चार आने की बारिश के नाम से एक फिल्म भी बनाई थी. फिल्म में मनीषा कोइराला और रजित कपूर मेन रोल में थे.

फारुख शेख संग रही खास बॉन्डिंग

80 के दशक में फारुख शेख संग दीप्ति नवल की बॉन्डिंग एकदम शानदार थी. दोनों की जोड़ी को दर्शक खूब पसंद करते थे. दोनों ने साथ में कई सारी फिल्मों में काम भी किया. फारुख शेख के निधन पर दीप्ति नवल का रो-रो कर बुरा हाल हो गया था. इसकी वजह ये थी कि फारुख साहब के निधन के समय दीप्ति देश के बाहर थीं. उन्हें ये खबर शबाना आजमी से सुनने को मिली थी.

और पढ़ें: वेश्यावृत्त‍ि के आरोपों से जुड़ी खबरें पढ़कर दंग रह गई थीं दीप्त‍ि

 प्रकाश झा से की थी शादी

पर्सनल लाइफ की बात करें तो दीप्ति नवल ने साल 1985 में एक्टर-डायरेक्टर प्रकाश झा से शादी कर ली थी. मगर दोनों की शादी काफी समय तक नहीं चल पाई. दोनों ने साल 2002 में तलाक ले लिया. दोनों ने एक बेटी भी एडॉप्ट की थी. माना जाता है कि दोनों ने अपने दोस्ताना संबंध बरकरार रखे हैं और दोनों अभी भी एक दूसरे से मिलना, बातें करना पसंद करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें