scorecardresearch
 

अमिताभ बच्चन के नाम पर है वॉटर फॉल, खुद बिग बी को भी नहीं हुआ यकीन

क्या आप जानते हैं कि सिक्किम में अमिताभ बच्चन के नाम पर एक झरना है. खुद अमिताभ बच्चन को भी इस बात की जानकारी नहीं थी.

अमिताभ बच्चन अमिताभ बच्चन

क्या आप जानते हैं कि सिक्किम में अमिताभ बच्चन के नाम पर एक झरना है. खुद अमिताभ बच्चन को भी इस बात की जानकारी नहीं थी. अमिताभ ने हाल ही में एक तस्वीर अपने ट्विटर हैंडल से रीट्वीट की. ये तस्वीर अमिताभ बच्चन वॉटर फॉल्स की थी जिसे भीम नाला फॉल्स या भीमा फॉल्स के नाम से भी जाना जाता है. ये तस्वीर एक यूजर ने ट्वीट की थी और कैप्शन में लिखा, "सिक्किम आऊं और उस जगह ना जाऊं जिसका नाम उस आदमी के नाम पर रखा गया है."

इस पर अमिताभ ने रीट्वीट करते हुए लिखा, "ये सच नहीं हो सकता, झरने का नाम." अमिताभ इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं थे कि क्या वाकई ऐसा झरना है जिसका नाम उनके नाम पर रखा गया है. तस्वीर शेयर करने वाले शख्स ने अमिताभ के ट्वीट पर जवाब दिया और लिखा, "यह पूरी तरह सच है सर. मैं अभी भी सिक्किम में हूं और इसे साबित कर सकती हूं."

इसके बाद तमाम यूजर्स ने अमिताभ के ट्वीट पर जवाब दिया और पुष्टि की कि सिक्किम में अमिताभ बच्चन के नाम से एक झरना है. एक यूजर ने लिखा, "आ गया भाई जी... अमिताभ बच्चन वाटरफॉल. बहुत ऊंचा झरना है, इसलिए इलाकाई लोगों ने इसका नामकरण कर दिया है बॉस के नाम से." एक अन्य शख्स ने लिखा, "हां सर, ऐसा झरना है. बच्चन फॉल्स नाम से. हम जनवरी 2019 में वहां गए थे.

ये झरना लाचुंग में चुंगथक और युमथंग वैली के बीच मौजूद है. यदि आपको भी अमिताभ बच्चन वॉटर फॉल जाना है तो आपको बता दें कि ये लाचुंग से करीब 14 किलोमीटर दूर है. यदि आपको इस झरने पर जाना है तो आपको लाचुंग से कैब लेनी होगी, जो करीब एक घंटे की राइड के बाद आपको अमिताभ बच्चन वॉटर फॉल पहुंचा देगी. लाचुंग तकरीबन 8610 फीट की ऊंचाई पर स्थित एक माउंटेन विलेज है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें