scorecardresearch
 

हिट फिल्मों की मशीन बन गए हैं अक्षय कुमार, बताया क्या है सक्सेस का फॉर्मूला

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को उनके अभिनय और लुक्स के अलावा उनकी जीतोड़ मेहनत और अनुशासित रूटीन के लिए भी जाना जाता है. अक्षय एक साल में सबसे ज्यादा फिल्में देने वाले अभिनेताओं में से एक हैं.

अक्षय कुमार अक्षय कुमार

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को उनके अभिनय और लुक्स के अलावा उनकी जीतोड़ मेहनत और अनुशासित रूटीन के लिए भी जाना जाता है. अक्षय एक साल में सबसे ज्यादा फिल्में देने वाले अभिनेताओं में से एक हैं. 17 दिसंबर को आया‍ेजित हुए आज तक एजेंडा इवेंट में अक्षय पहुंचे. इस सेशन में मॉड्रेटर श्वेता सिंह से बातचीत के दौरान अपने पर्सनल और प्रोफेशनल सीक्रेट्स के बारे में बातचीत की. उन्होंने बॉलीवुड में अपनी सक्सेस के सीक्रेट के बारे में भी बताया.

अक्षय कुमार से जब पूछा गया कि उनकी पिछली 11 फिल्में लगातार हिट रही हैं तो उन्होंने तुरंत कहा कि जो 14 फ्लॉप रही हैं उनके बारे में भी बता दीजिए. अक्षय से जब उनकी सक्सेस का सीक्रेट पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मैंने अपने करियर में देखा है कि 70 प्रतिशत लक होता है और 30 प्रतिशत हार्ड वर्क चाहिए होता है."

अक्षय ने कहा कि वह देखते हैं कि उनसे कहीं ज्यादा स्मार्ट, टैलेंटेड और फाइट एक्सपर्ट लोग हैं जिन्हें मौका नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि सब कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि आपके साथ सही चीजें सही मौके पर होनी चाहिए. अक्षय ने इसी इंटरव्यू में वो किस्सा भी बताया जब वह अपनी तकरीबन 150 फिल्में करने के बाद नेशनल अवॉर्ड लेने गए थे और उन्हें बेइज्जती का सामना करना पड़ा.

जब नेशनल अवॉर्ड के दौरान हुई थी बेइज्जती

उन्होंने बताया, "जब पहली बार नेशनल अवॉर्ड मिला था तो मेरे साथ एक लड़की आई और वो बैठी हुई थी. उसने कहा कि वो मेरी बड़ी फैन है. वो एक मलयालम एक्ट्रेस थी. उसने मेरे नेशनल अवॉर्ड की तारीफ की और फिर उसने मुझसे कहा आप कितनी फिल्में कर चुके हैं. मैंने कहा 150 और फिर मैंने उससे पूछा कि वो कितनी फिल्में कर चुकी हैं तो उन्होंने कहा एक." उसे उसकी पहली फिल्म के लिए ही नेशनल अवॉर्ड मिला था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें