scorecardresearch
 

IIT रुड़की बच्चों को फ्री कॉमिक्स देगा इन सुपर हीरो की कॉमिक्स

IIT रुड़की इंटरएक्टिव कॉमिक्स बच्चों को लॉकडाउन के दौरान बच्चों को फ्री में देगा. जानें- अपने बच्चे के लिए आप कैसे ले सकते हैं.

  इंटरएक्टिव कॉमिक्स इंटरएक्टिव कॉमिक्स

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी-रुड़की ) ने एक स्टार्टअप शुरू किया है, जिसमें इंटरएक्टिव कॉमिक्स कोरोना वायरस में लॉकडाउन के दौरान बच्चों को फ्री में ऑफर की जाएगी.

स्टार्टअप टीबीएस प्लैनेट कॉमिक्स स्टूडियो के संस्थापक राजीव तम्हान ने बताया कि ये कॉमिक्स छह भाषाओं में उपलब्ध कराई जाएंगी. जिसमें हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगु, कन्नड़, बंगला, मराठी में उपलब्ध हैं, जो बच्चों को उनके भाषाई कौशल को सुधारने का मौका मिलेगा.

आपको बता दें, कोरोना वायरस महामारी की वजह से शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया है और बच्चे घर पर रह रहे हैं. उन्हें पढ़ने में इस समय का उपयोग करना चाहिए जो न केवल उनका मनोरंजन करेगा बल्कि उनके भाषाई कौशल और कुछ नई बाते सीखने को मिलेगी.

कॉमिक्स में छह सुपरहीरो हैं, जिनका नाम वेद, वरुण, कर्म, युग और तक्षकहैं. कॉमिक लिंक पर उपलब्ध है- tbsplanet.com/en/read, और छह शैलियों - एक्शन सुपरहीरो, कॉमेडी, हॉरर, पौराणिक कथाओं, इतिहास और नैतिक कहानियों को पूरा करता है.

आपको बता दें, कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन हैं, ऐसी स्थिति में बच्चे के मनोरंजन के लिए ये बेहतर ऑप्शन है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें