scorecardresearch
 

ICAI CA November Exams 2020: एक फरवरी को आएगा रिजल्‍ट, ऐसे करें चेक

ICAI CA November Exams 2020: ICAI CA नवंबर परीक्षा 2020 का अंतिम परिणाम 1 फरवरी को संस्थान द्वारा घोषित किया जाएगा. ऐसे कर पाएंगे चेक.

प्रतीकात्‍मक फोटो प्रतीकात्‍मक फोटो

ICAI CA November Exams 2020:  ICAI CA नवंबर एक्जाम 2020 का फाइनल रिजल्ट 1 फरवरी को जारी किया जाएगा. रिजल्‍ट जारी होने के बाद उम्मीदवार icai.org पर जाकर अपरा परिणाम देख सकते हैं. संस्‍थान की ओर से सभी पाठ्यक्रमों के लिए परिणाम फरवरी के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे.

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने घोषणा की है कि ICAI CA नवंबर परीक्षा 2020 का परिणाम 1 फरवरी, 2021 को घोषित किया जाएगा. परिणाम फरवरी के पहले सप्ताह में ICAI की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे.
आईसीएआई के अध्यक्ष धीरज कुमार खंडेलवाल ने ट्विटर के जरिये रिजल्‍ट की तारीख की घोषणा की.

उन्‍होंने ट्वीट के जरिये कहा कि "प्रिय छात्रों; सीए के परिणाम फरवरी के पहले सप्ताह में घोषित किए जाएंगे और 1 फरवरी को सीए फाइनल के रिजल्‍ट के साथ इसकी शुरुआत हो जाएगी. 

जो उम्मीदवार अपने परिणाम देखना चाहते हैं, वे आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर और अपनी डिटेल का उपयोग करके लॉग इन कर सकते हैं. जो उम्मीदवार ICAI CA नवंबर परीक्षा 2020 में उपस्थित हुए थे, वे अपने परिणामों की जांच करने के लिए नीचे दिए गए स्‍टेप का भी पालन कर सकते हैं.

ICAI CA November Exams 2020: रिजल्ट कैसे चेक करें

स्‍टेप 1: सबसे पहले ICAI की आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाएं.

स्‍टेप 2: होमपेज पर द‍िए गए रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करें और अपना पाठ्यक्रम चुनें.

स्‍टेप 3: लॉगिन पिन नंबर के साथ अपना रोल नंबर दर्ज करें.

देखें: आजतक LIVE TV 

स्‍टेप 4: अपने क्रेडेंशियल दर्ज करने के बाद, 'चेक रिजल्‍ट्स' पर क्लिक करें.

स्‍टेप 5: आपका ICAI CA नवंबर परीक्षा 2020 का परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.

बता दें क‍ि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने CA नवंबर 2020 की परीक्षाएं 21 नवंबर, 2020 से देश भर के कई केंद्रों पर आयोजित की थीं. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ICAI की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें