scorecardresearch
 

Sarkari Naukri 2020: इन विभागों में 10वीं पास के लिए भी वैकेंसी, मिलेगी बंपर सैलरी

Sarkari Naukri 2020 News Update: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2020) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए DSSSB, Railway, DRDO, Bank समेत कई विभागों में वैकेंसी हैं. देशभर में सरकारी नौकरियों की कमी नहीं है. केंद्र और राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में कई पदों पर वैकेंसी निकली हैं. हम आपकों सरकारी नौकरियों (Government Jobs) से संबंधित ड‍िटेल दे रहे हैं.

Sarkari naukri 2020 Update: सरकारी नौकरी का मौका Sarkari naukri 2020 Update: सरकारी नौकरी का मौका

DRDO Recruitment 2020: रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने ट्रेड अपरेंटिस के तहत कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. जिसमें फिटर, टर्नर, टूल एंड डाई मेकर, वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन समेत कई पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने कि आखिरी तारीख 06 मार्च, 2020 है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (www.drdo.gov.in) पर जाकर  DRDO Recruitment पर क्लिक करके नौकरी से संबंधित अधिक जानकारी ले सकते हैं. वहीं इन पदों पर भर्तियों और आवेदन प्रक्रिया से जुड़ी जानकारी यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन के जरिए ली जा सकती है.

ये भी पढ़ें: 10वीं पास से ग्रेजुएट्स तक के लिए इन विभागों में नौकरी, 15 फरवरी से पहले करें अप्लाई

DSSSB Recruitment 2020: द‍िल्‍ली में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्‍मीदवारों के ल‍िए शानदार मौका है. दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने जूनियर स्टेनोग्राफर, जूनियर असिस्टेंट समेत कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर 12वीं पास उम्मीदवार भी अप्लाई कर सकते हैं. फीस की बात करें तो इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य यानी जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये परीक्षा शुल्क देना होगा जबकि महिलाओं और SC/ST श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए कोई फीस नहीं है. बता दें कि इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 27 फरवरी 2020 है. ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन चेक करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Sarkari Naukri 2020: दिल्ली हाईकोर्ट समेत इन विभागों में वैकेंसी, 10वीं और 12वीं पास भी करें अप्लाई

>रेलवे में 10वीं पास के लिए वैकेंसी, 14 फरवरी से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

Eastern Railway Recruitment 2020:  रेलवे भर्ती बोर्ड  (RRB) ने अलग-अलग रीजन में कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. ईस्‍टर्न रेलवे रीजन कोलकाता में ट्रेड अपरेंटिस के तहत  2792 पदों पर नियुक्तियां के लिए वैकेंसी हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 14 फरवरी 2020 से इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी. इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को 50% अंकों के साथ 10वीं पास होना जरूरी है. उम्र की बात करें तो इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 साल तय की गई है. आवेदन के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा जबकि SC/ST और महिलाओं को कोई फीस नहीं देनी होगी. आवेदन की अंतिम तिथि 13 मार्च 2020 निर्धारित की गई है. इच्छुक उम्मीदवार यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें