scorecardresearch
 

Sarkari Naukri 2020: UPSC, HCL, DU में बंपर वैकेंसी, जानें- नौकरी के लिए कैसे करें आवेदन

Government jobs 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी, भारतीय रेलवे, बैंक और एम्स समेत कई विभागों में विभिन्न पदों पर आवेदन का बहतरीन मौका है. जिसमें 10वीं पास से लेकर उच्च शिक्षित उम्मीदवार भी सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2020) के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Sarkari Naukri 2020 ( कई विभागों में वैकेंसी) Sarkari Naukri 2020 ( कई विभागों में वैकेंसी)

UPSC IFS Notification 2020: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने इंडियन फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम 2020 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जो उम्मीदवार इंडियन फॉरेस्ट सर्विस (IFS) के तहत काम करना चाहते हैं, उनके पास यूपीएससी आईएफएस परीक्षा 2020 में शामिल होने का मौका है. इस भर्ती परीक्षा के जरिए 90 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसके लिए 3 मार्च 2020 तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

>HCL में 161 पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास भी करें आवेदन

Hindustan Copper Limited Recruitment 2020: हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने ट्रेड अप्रेंटिस के तहत (माइंस), ब्लास्टर (माइंस), फिटर, टर्नर, वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, ड्राफ्ट्समैन समेत 161 पदों पर वैकेंसियां निकाली हैं. इन पदों पर 10वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं.  मेट (माइंस), ब्लास्टर (माइंस) पदों के लिए उम्मीदवार को 10वीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा कुछ पदों के लिए 10वीं पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट होना आवश्यक है. बता दें कि इन पदों पर मेरिट लिस्ट के आधार पर नियुक्ति की जाएगी. उम्मीदवार को इसके लिए कोई एग्जाम नहीं देना होगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है. इन पदों पर नौकरी से संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

ये भी पढ़ें- Sarkari Naukri: इन विभागों में 10वीं पास के लिए भी वैकेंसी, मिलेगी बंपर सैलरी

>दिल्ली यूनिवर्सिटी में 10वीं पास के लिए नौकरी, 15 फरवरी तक करें अप्लाई

Delhi University MTS Vacancy 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एमटीएस के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10 वीं की परीक्षा पास की हो वो इन पदों पर नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की उम्र 27 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी 2020 है. बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की कोई फीस देने की जरूरत नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

ये भी पढ़ें- Sarkari Naukri 2020: रेलवे में नौकरी का शानदार मौका, 14 फरवरी से शुरू होगा आवेदन

>बिना एग्जाम के यहां मिलेगी नौकरी, जानें-क्या है अंतिम तिथि

Railway Recruitment 2020: पश्चिम मध्य रेल मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय कार्मिक विभाग जबलपुर ने अप्रेंटिस के 1273 पदों पर आवेदन का आखिरी मौका है. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 14 फरवरी 2020 है. अच्छी बात ये है कि 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं पास उम्मीदवार इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्र की बात करें तो इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2020 को 15 से 24 साल के बीच होनी चाहिए. इन पदों पर नियुक्ति के लिए किसी प्रकार की लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं होगा. योग्य उम्मीदवारों का चयन 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके अप्लाई कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें