scorecardresearch
 

Sarkari Naukri 2020: दिल्ली हाईकोर्ट समेत इन विभागों में वैकेंसी, 10वीं और 12वीं पास भी करें अप्लाई

Government jobs 2020: सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले लोगों के लिए भारतीय डाक विभाग, दिल्ली हाईकोर्ट, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) और संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) समेत कई विभागों में आवेदन करने का शानदार मौका है. हम आपको देशभर के विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) से जुड़ी जानकारियां दे रहे हैं.

Sarkari Naukri 2020 News Updates: नौकरी का मौका Sarkari Naukri 2020 News Updates: नौकरी का मौका

Delhi High Court Recruitment 2020: दिल्ली हाईकोर्ट ने जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट/रेस्टोरर (ग्रुप-सी) पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकली हैं. इन पदों पर आवेदन करने कि लिए उम्मीदवार की उम्र 1 जनवरी 2020 तक न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष होनी जरूरी है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत दिल्ली हाईकोर्ट में ग्रुप-सी के कुल 132 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. दिल्ली हाईकोर्ट में निकली इन वैकेंसियों पर 19 फरवरी 2020 से ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे. आवेदन की आखिरी तारीख 11 मार्च 2020 निर्धारित है. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट (http://delhihighcourt.nic.in/) पर जाएं या नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

>भारतीय डाक विभाग में वैकेंसी, जानें नौकरी से जुड़ी अपडेट्स

India Post Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग में स्पोर्ट्स कोटे से जूनियर अकाउंटेंट, पोस्टल असिस्टेंट समेत कई पदों पर वैकेंसी हैं. यह भर्तियां भारतीय डाक विभाग के कर्नाटक सर्किल ने निकाली हैं. जिसमें जूनियर अकाउंट के लिए ग्रेजुएशेन की डिग्री, पोस्टल व सॉर्टिंग असिस्टेंट के लिए 12वीं पास होना जरूरी है. पोस्टमैन के लिए 10वीं पास के साथ स्थानीय भाषा की जानकारी होनी जरूरी है. आयुसीमा की बात करें तो इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए. बता दें कि इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 26 फरवरी 2020 है. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

> SBI क्लर्क प्री एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

SBI Clerk Admit Card 2020: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने जूनियर एसोसिएट (कस्टमर सपोर्ट और सेल्स) पदों के लिए आयोजित परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की ऑफिशियिल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि 8 मार्च 2020 तक ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.बता दें कि इस परीक्षा के तहत देश भर के बैंकों में 8 हजार से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका जानने के लिए यहां क्लिक करें.

ये भी पढ़ें- 10वीं पास से ग्रेजुएट्स तक के लिए इन विभागों में नौकरी, 15 फरवरी से पहले करें अप्लाई

>SBI में सरकारी नौकरी का मौका, जल्दी करें अप्लाई

Sarkari Naukri 2020 Updates: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India Recruitment 2020) में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स (SPECIALIST CADRE OFFICERS) समेत कई पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका है. दरअसल, SBI में इन पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 12 फरवरी 2020 है. स्नातक की डिग्री वाले अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन के शुल्क की बात करें तो सामान्य वर्ग के आवेदकों को 750 रुपये फीस देनी होगी जबकि SC/ST के उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं है. चयनित उम्मीदवार को न्यूनतम 30 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा यानी सालाना आय लाखों में होगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नौकरी के इन पदों से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें. 

Sarkari Naukri 2020: दिल्ली में सरकारी नौकरी का मौका, 12वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक करें अप्लाई

> UPSC में असिस्टेंट इंजीनियर समेत कई पदों पर आवेदन का आखिरी मौका

UPSC recruitment 2020: संघ लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट इंजीनियर, मेडिकल ऑफिसर समेत 134 पदों पर ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 12 फरवरी 2020 है. शैक्षिक योग्यता की बात करें तो इन पदों पर ग्रेजुएट्स और पोस्ट ग्रेजुएट्स उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. UPSC के इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग (7th pay commission) के मुताबिक सैलरी मिलेगी. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी में सरकारी नौकरी पाने के लिए जल्दी अप्लाई करें. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें