scorecardresearch
 

Sarkari Naukari 2020 Updates: सरकारी भर्ती पर भी कोरोना की मार, 4000 वैकेंसी के लिए बढ़ी डेट

Sarkari Naukri 2020: 4000 से ज्यादा पदों पर सरकारी भर्ती की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. आइए जानते हैं उन 4 भर्तियों के बारे में जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि में बढ़ोतरी की गई है.

Sarkari Naukri 2020 (सरकारी नौकरी) Sarkari Naukri 2020 (सरकारी नौकरी)

कोरोना वायरस से दुनिया भर के 170 से ज्यादा देश प्रभावित हैं. वहीं, भारत समेत 35 से ज्यादा देशों में पूर्ण रूप से लॉकडाउन किया गया है. इस लॉकडाउन का असर हाल में निकली सरकारी नौकरियों पर भी देखने को मिल रहा है. 4000 से ज्यादा पदों पर सरकारी भर्ती की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. आइए जानते हैं उन 4 भर्तियों के बारे में जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि में बढ़ोतरी की गई है.

1. DDA भर्ती की डेट बढ़ी

दिल्ली डेवलेपमेंट अथॉरिटी यानी डीडीए ने 629 पदों पर भर्ती की डेट को आगे बढ़ा दिया है. पहले इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 23 मार्च से होनी थी लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आवेदन प्रक्रिया की डेट को आगे बढ़ाकर 1 अप्रैल कर दिया गया है. नए नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए 1 अप्रैल से 30 अप्रैल 2020 तक आवेदन किए जा सकेंगे. नए आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें और भर्ती की प्रक्रिया व शर्तों को जानने के लिए यहां क्लिक करें .

2. सेबी में वैकेंसी, ये है नई डेट

SEBI Recruitment 2020: भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने 147 पदों पर भर्ती निकाली थी, लेकिन अब इस भर्ती के डेट में बदलाव किया गया है. ग्रेड ए ऑफिसर पद के लिए होने वाली इस भर्ती की अंतिम तारीख को बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दी गई है. इस भर्ती के तहत 147 उम्मीदवारों की असिस्टेंट मैनेजर के पद पर सीधी भर्ती की जानी है. SEBI द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन व भर्ती की पूरी प्रक्रिया की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें .

3. हरियाणा में 1,137 पदों पर भर्ती

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने भी 1,137 पदों के लिए निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन की तारीख में बदलाव किया है. इसकी अंतिम तारीख को बढ़ाकर 27 मार्च से 17 अप्रैल 2020 कर दिया गया है. आवेदन कर रहे उम्मीदवारों का 10वीं पास होना अनिवार्य है. नौकरी से संबंधित पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

4. 2100 पदों पर शिक्षक भर्ती

पंजाब में मास्टर कैडर शिक्षक भर्ती (Master Cadre Teachers Vacancy) के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया गया है. 2102 पदों पर निकली वैकेंसी के लिए 18 मार्च को ही आवेदन की प्रक्रिया बंद हो गई थी. लेकिन नए नोटिफिकेशन के मुताबिक अब उम्मीदवार 31 मार्च 2020 तक आवेदन दाखिल कर सकते हैं. इसके तहत हिंदी, अंग्रेजी, मैथ्स व साइंस समेत कई अन्य विषय के शिक्षकों के खाली पद भरे जाएंगे. नौकरी से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें .

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें