scorecardresearch
 

Sarkari Naukri: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 1054 पदों पर निकाली वैकेंसी, 4 लाख की सालाना सैलरी

RSMSSB JEN Recruitment 2020: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए राजस्थान में  शानदार मौका है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSSB) ने जूनियर इंजीनियर के 1054 पदों पर वैकेंसी निकाली है.

Govegnment Jobs in Rajasthan (RSMSSB में सरकारी नौकरी) Govegnment Jobs in Rajasthan (RSMSSB में सरकारी नौकरी)

Rajasthan Recruitment 2020: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत सिविल इंजीनियर, इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, मेकैनिकल इंजीनियर समेत 1054 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अभी थोड़ा इंतजार करना होगा. दरअसल, RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट पर इन नौकरियों से संबंधित जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है. जिसके मुताबिक इन पदों पर 04 मार्च 2020 से ऑनलाइन आवेदन शुरू होगा.

जानिए शैक्षिक योग्यता और उम्र

जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में डिग्री/डिप्लोमा होना जरूरी है. आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर 18 से 40 साल उम्र तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क और आवेदन की तारीख

RSMSSB Recruitment 2020 के पदों पर आवेदन प्रक्रिया 4 मार्च 2020 से शुरू होगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 अप्रैल 2020 है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल/सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 450 रुपये, ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 350 रुपये और SC/ST कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान करना होगा.

ये भी पढ़ें- Sarkari Naukri 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी और एम्स में वैकेंसी, जानें- नौकरी से जुड़े अपडेट्स

कितनी होगी सैलरी?

जूनियर इंजीनियर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 33800 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा यानी 4 लाख रुपये सालाना से ज्यादा सैलरी होगी.

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rajasthan.gov.in पर जाकर 4 मार्च से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Sarkari Naukri 2020: रेलवे में नौकरी का शानदार मौका, 14 फरवरी से शुरू होगा आवेदन

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें