scorecardresearch
 

क्राइम 360

नोएडा में कोरोना केस मिलने से हड़कंप, 2 सोसाइटी लॉकडाउन

18 मार्च 2020

दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना के दो मरीजों के सामने से हड़कंप मच गया है. ये मामला नोएडा के दो पोश सोसाइटीज में है जिसके बाद सांसद महेश शर्मा ने हाई लेवल मीटिंग की और दोनों सोसाइटी को सर्वेलांस पर लगा लिया है. दोनों सोसाइटी को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है. देखें क्राइम 360.

निर्भया के गुनहगारों के लिए फंदा तैयार, अब सिर्फ 20 मार्च का इंतजार

15 मार्च 2020

निर्भया मामले में सभी दोषियों के पास कानूनी विकल्प खत्म होने के बाद दिल्ली की अदालत ने सभी के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी किया है. इस नए डेथ वारंट के अनुसार, सभी दोषियों को 20 मार्च सुबह साढ़े पांच बजे फांसी की सजा होगी. निर्भया के दोषियों की बेशक तीन मार्च को फांसी की सजा पर तामील नहीं हो पाया था, लेकिन दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा खारिज किए जाने के बाद से दोषियों के पास सभी कानून विकल्प खत्म हो गए हैं. देखिए क्राइम 360.

कोरोना से धीमी हुई देश की रफ्तार, खाली हो गए मॉल-सूने पड़े बाजार

14 मार्च 2020

कोरोना के खिलाफ हिंदुस्तान ने कमर कस ली है लेकिन दिल्ली में कोरोना से पहली और देश में दूसरी मौत के बाद दहशत और बढ़ गई है. देशभर में कोरोना को हराने की एक मुहिम जारी है. कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद हो चुके हैं. यहां तक की IPL को भी 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है. देश के तमाम शहरों की रंगत ही बदल गई है. महानगरों के जिन बाजारों और मॉल में हर वक्त लोगों की भारी भीड़ रहती थी वहां सूनापन का पसरा है. ये कोरोना की दहशत है जिसकी चपेट में इस वक्त पूरा हिंदुस्तान है. अब तो कोरोना से दिल्ली में पहली मौत हो गई है और देश में दूसरी. इस जानलेवा वायरस ने देश की रफ्तार को मानो रोक दिया है. उत्तर में जम्मू कश्मीर से लेकर दक्षिण में तमिलनाडु तक कोरोना का असर है.लेकिन कोरोना को हराने की तैयारी भी पूरी है.

क्राइम 360: कोरोना के चलते स्कूल, कॉलेज बंद

13 मार्च 2020

दिल्ली सरकार ने कोरोना को घोषित किया महामारी, सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों को दी ऐहतियात बरतने की सलाह. दिल्ली में 31 मार्च तक बंद किए गए स्कूल और कॉलेज, लेकिन तय वक्त पर होंगी परीक्षाएं, सिनेमाघरों में भी 31 मार्च तक तालाबंदी. सरकार के आदेश के बाद सिनेमा हॉल पर सन्नाटा, मालिकों ने कहा इससे बडा घाटा होगा लेकिन एहतियात जरूरी. पिछले कुछ दिनों से वैसे भी सिनेमाहॉल में दर्शकों की तादाद घटी थी, कुछ फिल्में इसकी वजह से पिट गई थी.

क्राइम 360: IS खुरासान प्रोविंस के संदिग्ध गिरफ्तार

09 मार्च 2020

दिल्ली से इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासान प्रोविंस के 2 संदिग्ध गिरफ्तार. सूत्रो के मुताबिक आत्मघाती हमले की थी साजिश. दोनों संदिग्धों को 17 मार्च तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया. दिल्ली में CAA के खिलाफ लोगों को भड़काने में भी दोनों का हाथ. सामी और हिना सोशल मीडिया के जरिए लोगों को सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन में जोड़ते थे. छापेमारी में घर से देश के खिलाफ हेटफुल लिटरेचर बरामद. खुरासान मॉड्यूल से जुड़े हैं कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले दंपति. पुलिस को आतंकी हमले की साजिश के मिले सबूत.

सिलेंडर ब्लास्ट से अफरा-तफरी, घायलों से मिलने पहुंचे 'आप' विधायक

11 मार्च 2020

दिल्ली के इंद्रपुरी में सिलेंडर ब्लास्ट से अफरा-तफरी मच गई. इस ब्लास्ट में एक महिला समेत 6 लोग घायल हो गए. घायलों से AAP विधायक राघव चड्ढा मिलने पहुंचे. पुलिस हादसे के कारण तलाशने में जुटी है. फरीदाबाद के सेक्टर 15 की मार्केट में एक रेस्टोरेंट सहित तीन दुकानों में भीषण आग लग गई जिसमें लाखों का माल जलकर खाक हो गया. दमकल के पहुंचने तक सबकुछ खाक हो चुका था. गनीमत रही कि होली की छुट्टी की वजह से दुकान में कोई मौजूद नहीं था. ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर इलाके में खेली गई खून की होली, फायरिंग में एक की मौत हो गई, वहीं दूसरा व्यक्ति घायल हो गया. देखिए क्राइम 360.

कोरोना वायरस पर बनी स्टेट टास्क फोर्स के साथ CM केजरीवाल करेंगे बैठक

08 मार्च 2020

देश में कोरोना वायरस के 3 और मामले सामने आए हैं. अब तक कुल 34 लोग वायरस की चपेट में आ चुके हैं. ओमान से तमिलनाडु लौटा एक शख्स कोरोना से संक्रमित निकला. ईरान से लद्दाख लौटे 2 लोग भी जांच में पॉजिटिव पाए गए. कोरोना वायरस पर बने स्टेट टास्क फोर्स के साथ सीएम अरविंद केजरीवाल मीटिंग के बाद दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. पीएम मोदी ने अफवाहों से बचने और डॉक्टरों से परामर्श का सुझाव दिया और कहा कि नमस्ते से दूर रहेगा कोरोना वायरस.

दिल्ली में बढ़ता जा रहा है कोरोना का खौफ, एक और पॉजिटिव केस आया सामने

07 मार्च 2020

दिल्ली में एक और मरीज को कोरोना हो गया है. ये शख्स मलेशिया और थाइलैंड की यात्रा कर चुका है. मुमकिन है तभी संक्रमित होकर लौटा हो. ये मरीज उत्तम नगर का है. इस तरह देश में संक्रमित लोगों की तादाद 31 हो गई है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी की है कि लोग भीड़ भरे आयोजनों में जाने से बचें और ऐसे आयोजन टाले जाएं जब तक कि हालात काबू नहीं हो जाते. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए केन्द्र सरकार ने सभी मंत्रालय और विभागों को निर्देश जारी किया है कि अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए बायोमीट्रिक हाजिरी को सस्पेंड किया जाना चाहिए. केन्द्र सरकार ने सभी मंत्रालय और विभागों को निर्देश जारी किया है कि अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए बायोमीट्रिक हाजिरी को 31 मार्च तक सस्पेंड किया जाना चाहिए. इसके तहत बायोमीट्रिक हाजिरी की शर्त को हटा दिया गया है. सभी कर्मचारियों को रजिस्टर में अपनी हाजिरी दर्ज करानी होगी.

क्राइम 360: ताहिर की CDR रिपोर्ट में बड़े खुलासे

06 मार्च 2020

दिल्ली में दंगों के आरोपी आप पार्षद ताहिर हुसैन को आज कोर्ट में पेश करेगी पुलिस. गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट की पार्किंग से किया था गिरफ्तार. 24 फरवरी से 27 फरवरी तक चांदबाग और आसपास के इलाकों में ही था ताहिर...CDR रिपोर्ट से हुआ खुलासा. गिरफ्तारी के बाद से ही ताहिर हुसैन से पूछताछ. सूत्रों का दावा- सवाल जवाब की वीडियो रिकॉर्डिंग कर रही है क्राइम ब्रांच. गुरुवार को अदालत में सरेंडर करने के फिराक में था ताहिर हुसैन. कोर्ट ने अधिकार क्षेत्र का मामला बताकर खारिज की अर्जी. गिरफ्तारी से कुछ देर पहले आजतक के कैमरे पर ताहिर हुसैन ने बीजेपी पर लगाया साजिश का आरोप. नार्को टेस्ट करवाने की दी चुनौती.

क्राइम 360: ताहिर की अग्रिम जमानत पर सुनवाई आज

05 मार्च 2020

दिल्ली में दंगों के आरोपी आप पार्षद ताहिर हुसैन की अग्रिम याचिका पर आज होगी सुनवाई. गुरुवार को कोर्ट ने SIT से मांगा जवाब. गुरुवार को ताहिर की अग्रिम याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट में हंगामा. वकीलों ने लगाए जय श्रीराम के नारे. दिल्ली दंगों से जुड़ी 3 FIR में दोषी बनाया गया आप पार्षद ताहिर हुसैन. अंकित की हत्या के अलावा एक मकान में आगजनी और एक शख्स पर गोलीबारी का भी आरोप. दिल्ली हिंसा के दौरान फायरिंग करने वाले शाहरुख की पिस्टल और मोबाइल की पुलिस को तलाश, यूपी के शामली पहुंची पुलिस की एक टीम.

दिल्ली हिंसा: सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर कसा शिकंजा

01 मार्च 2020

दिल्ली हिंसा(Delhi violence)में कुल 41 लोगों ने गंवाई जान. दिल्ली में पिछले 3 दिनों से हिंसा की कोई वारदात नहीं. दिल्ली हिंसा में अब तक 167 FIR दर्ज. आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किए गए 36 केस. दिल्ली हिंसा मामले में अब तक 885 हिरासत में लिए गए और गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या पहुंची. दिल्ली दंगा केस में पुलिस ने सोशल मीडिया(Social media) पर भड़काऊ पोस्ट(inflammatory posts) को लेकर भी कसा शिकंजा, 13 केस दर्ज. दिल्ली हिंसा से जुड़े 12 मामलो में SIT ने साइबर सेल से मांगी मदद, उपद्रवियों की पहचान के लिए सीसीटीवी के खराब क्वालिटी वाले विजुअल्स सौंपे गए. दिल्ली दंगा केस में फरार पार्षद ताहिर हुसैन की तलाश में जुटी है दिल्ली पुलिस, ताहिर हुसैन(Tahir Hussain) के पुश्तैनी घर अमरोहा(Amroha) भी पहुंची पुलिस. देखिए क्राइम 360.