scorecardresearch
 

ISI करा रही थी पंजाब में हिंदू नेताओं की हत्या, जेल से चल रहा था गैंग

सीएम अमरिंदर ने नेताओं की हत्या के मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी को अहम बताते हुए कहा कि ISI का मकसद सांप्रदायिक उन्माद फैलाना था.

हत्या के पीछे ISI का हाथ हत्या के पीछे ISI का हाथ

पंजाब में हिंदू संगठन के नेताओं की हत्या मामले में पुलिस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ होने का दावा किया है. पंजाब पुलिस ने हिंदू नेताओं की हत्या मामले में एक लोकल गैंग को जिम्मेदार ठहराया है, जो जेल से ही साजिश रच रहा था और ये लोग आईएसआई के संपर्क में थे. इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी भी कर रही है.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य की पुलिस को योजनाबद्ध तरीकों से की गई हत्या का मामला सुलझाने पर बधाई दी है. सीएम अमरिंदर ने नेताओं की हत्या के मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी को अहम बताते हुए कहा कि ISI का मकसद सांप्रदायिक उन्माद फैलाना था. लुधियाना, खन्ना और जालंधर में हुई हत्या का मामला चार लोगों की गिरफ्तारी के साथ ही सुलझा लिया गया है.

सीएम अमरिंदर के ट्वीट के मुताबिक आरोपियों को विदेश में प्रशिक्षित किया गया था और वे पाकिस्तानी हैंडलरों से संपर्क के लिए इन्क्रिप्टेड मोबाइल सॉफ्टवेयर और ऐप का इस्तेमाल कर रहे थे.

पंजाब में पिछले एक साल से कई नेताओं की हत्या हो चुकी है. अमित अरोड़ा, शिवसेना नेता दुर्गादास गुप्ता, आरएसएस नेता जगदीश गगनेजा और रविंदर गोसाईं, श्री हिंदू तख्त के अधिकारी अमित शर्मा और कई नेताओं की जान जा चुकी है.

बीजेपी ने हिंदू नेताओं के हत्यारों की गिरफ्तारी की सराहना

भारतीय जनता पार्टी ने हिंदू नेताओं की हत्या में शामिल चार उग्रवादियों की गिरफ्तारी पर खुशी जाहिर करते हुए पंजाब पुलिस की सराहना की है.

भारतीय जनता पार्टी पंजाब प्रदेशाध्यक्ष विजय सांपला ने कहा, "भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह प्रांत संघ चालक बिग्रेडियर जगदीश गगनेजा, लुधियाना में एक शाखा के मुख्य शिक्षक रविन्द्र गोसाईं के साथ-साथ 6 अन्य दुर्गा दास, अमित शर्मा, सतपाल कुमार और ईसाई पास्टर सुल्तान मसीह की हत्याओं के लिए जिम्मेवार चार दोषियों को गिरफ्तार किए जाने का स्वागत करती है."

सांपला ने कहा कि बीजेपी पंजाब में अशांति फैलाने, धार्मिक सद्भाव बिगाड़ने और देश को तोड़ने का सपना देखने वाली विदेशी ताकतों खासकर पाकिस्तान की आईएसआई के खिलाफ हर तरह के संघर्ष में पंजाब पुलिस, केंद्रीय एजेसियों तथा पंजाब सरकार के साथ डटकर खड़ी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें