scorecardresearch
 

अमेरिकी कारोबारियों से मिले पीएम मोदी, भारत में निवेश का दिया न्योता

पीएम मोदी ने भारत को निवेशकों के लिए एक आदर्श गंतव्य के रूप में पेश करते हुए कहा कि उनके लिए भारत में एक सुनहरा अवसर है. बैठक में शामिल बोइंग इंडिया के सीईओ सलील गु्प्ते ने पीएम के साथ बैठक को शानदार बताया.

अमेरिकी कारोबारियों से मिले पीएम मोदी (फोटो- Twitter@MEAIndia) अमेरिकी कारोबारियों से मिले पीएम मोदी (फोटो- Twitter@MEAIndia)

  • टॉप 42 कंपनियों के सीईओ से पीएम मोदी ने की मुलाकात
  • पीएम ने कहा- निवेशकों के लिए भारत में सुनहरा अवसर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को न्यूयॉर्क में अमेरिकी कारोबारियों से मुलाकात की. पीएम मोदी और शीर्ष वैश्विक कंपनियों के 42 सीईओ के बीच हुई मुलाकात करीब 2 घंटे तक चली. इस दौरान पीएम मोदी ने अमेरिका के प्रमुख कारोबारियों को देश में निवेश के लिए आमंत्रित किया. पीएम ने कहा कि उनकी तकनीक और भारत की प्रतिभा मिलकर दुनिया को बदल सकते हैं और वैश्विक आर्थिक विकास को गति दे सकते हैं.

पीएम मोदी ने भारत को निवेशकों के लिए एक आदर्श गंतव्य के रूप में पेश करते हुए कहा कि उनके लिए 'भारत में एक सुनहरा अवसर' है. बैठक में शामिल बोइंग इंडिया के सीईओ सलील गु्प्ते ने पीएम के साथ बैठक को शानदार बताया.

उन्होंने कहा कि न्यू इंडिया हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. हम विकास के अवसर का हिस्सा बनने के लिए भारत में अधिक कुशल लोगों की ओर देख रहे हैं. कॉरपोरेट टैक्स में कटौती से हम बहुत खुश हैं और ये पहल भारत को एक महत्वपूर्ण निवेश गंतव्य बना रही है. उन्होंने कहा कि मेक इन इंडिया के लिए अमेरिका की कंपनियां बहुत दिलचस्पी ले रही हैं और इसके लिए पीएम मोदी सही चीजें कर रहे हैं.

आईबीएम की सीईओ गिन्नी रॉमेटी ने बैठक को शानदार बताया और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सभी के इनपुट्स को सूचीबद्ध किया. उन्होंने कहा कि बैठक के बाद वे भारत के प्रति और आशावान हो गई हैं.

कोका कोला कंपनी के चेयरमैन और सीईओ जेम्स क्विंसी ने कहा कि उनकी कंपनी के लिए भारत एक महत्वपूर्ण बाजार है. उन्होंने कहा कि कंपनी भारत में निवेश जारी रखने के लिए बहुत उत्साहित है. लॉकहीड मार्टिन के सीईओ मर्लिन हिउसन ने कहा कि मोदी के साथ बैठक शानदार रही. उन्होंने भारत की वृद्धि-अनुकूल नीतियों की प्रशंसा की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें