scorecardresearch
 

हवा में लटकता नारियल बताए मौसम का हाल, आनंद महिंद्रा बोले-फ्यूचर में यही काम आएगा!

इन दिनों मौसम ने लोगों का हाल-बेहाल किया हुआ है. प्रचंड गर्मी से लोग पसीना-पसीना हो रहे हैं. इस बीच आनंद महिंद्रा ने मौसम का हाल बताने वाले अनोखे नारियल की तस्वीर शेयर की है.

X
आनंद महिंद्रा की पोस्ट आनंद महिंद्रा की पोस्ट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मौसम विभाग के अनुमान से बेहतर
  • मालदीव में इस्तेमाल होने वाला तरीका

आनंद महिंद्रा अपने सोशल मीडिया पर अक्सर कुछ फनी पोस्ट (Anand Mahindra Funny Tweet) करते रहते हैं. अब उन्होंने हवा में लटकते एक नारियल का फोटो शेयर किया है, जो मौसम का हाल बखूबी बता सकता है.

क्लाइमेट चेंज के दौर में बढ़िया इंतजाम

आनंद महिंद्रा ने लिखा है कि जलवायु परिवर्तन (Climate Change) की वजह से मौसम का अनुमान लगाना बहुत मुश्किल बना दिया है. ऐसे में फ्यूचर में मौसम के पूर्वानुमान के लिए ये इकलौता भरोसेमंद तरीका हो सकता है.

आनंद महिंद्रा ने जो फोटो शेयर किया है, वो एक बीच का है जिसमें हवा में लटकते नारियल के साथ एक बोर्ड लगा है. इस पर लिखा है कि अगर नारियल हिल रहा है, तो मौसम Windy है, अगर नारियल स्थिर है तो मौसम Calm है. नारियल गीला होने से मौसम के Rainy होने का अनुमान लगा सकते हैं. जबकि सूखा नारियल Sunny मौसम होने की जानकारी देगा. इसी तरह नारियल Snow, Fog और Hurricane की भी सूचना देगा.

मौसम विभाग के अनुमान से बेहतर

आनंद महिंद्रा के इस ट्वीट पर लोगों ने मजेदार रिप्लाई किए हैं. एक यूजर ने तो इसे भारतीय मौसम विभाग से ज्यादा भरोसेमंद करार दिया. उसने लिखा कि कम से कम यहां नारियल को छूकर मौसम का पता चल जाएगा. लेकिन मौसम विभाग का हाल तो ये है कि जैसे ही पढ़ते हैं धूप खिलेगी, हमें बारिश की बूंदे दिखने लगती हैं.

एक अन्य यूजर ने लिखा कि मालदीव में इस तरह से मौसम का अनुमान लगाया जाता है.

जबकि एक अन्य यूजर ने नारियल की जगह पत्थर से मौसम के अनुमान का फोटो शेयर किया है.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें