scorecardresearch
 

बाप रे... इतना महंगा कचरा फेंकने का बैग, कीमत जान रह जाएंगे हैरान!

कूड़ा फेंकने का बैग...कीमत 1 लाख 42 हजार रुपए का. जाने-माने ब्रांड बलेनसिएज (Balenciaga) ने इस बैग को लॉन्‍च तो कर दिया है. लेकिन, अपने इस अनूठे प्रयोग के कारण कंपनी सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गई. इंटरनेट यूजर्स ने कूड़े के बैग की कीमत पर सवाल उठाए. वहीं कई मजेदार मीम और जोक्‍स शेयर किए.

X
बलेनसिएज ने कूड़ा फेकने के लिए खास बैग लॉन्‍च किए है, इनकी कीमत सुन लोग सन्‍न रह गए (Twitter) बलेनसिएज ने कूड़ा फेकने के लिए खास बैग लॉन्‍च किए है, इनकी कीमत सुन लोग सन्‍न रह गए (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लग्‍जरी फेमस ब्रांड बलेनसिएज ने लॉन्‍च किया प्रोडक्‍ट
  • सोशल मीडिया पर कंपनी को ट्रोल कर रहे यूजर्स

फेमस ब्रांड दुनिया की सोच से हटकर अपने प्रोडक्‍ट लॉन्‍च करते हैं, यही इन ब्रांड की USP (Unique selling proposition) होती है. फेमस लग्‍जरी ब्रांड बलेनसिएज (Balenciaga) ने भी शायद यही सोचकर अब कूड़ा फेंकने के लिए खास बैग लॉन्‍च किए हैं. जी हां सही सुना आपने, 'कूड़ा फेंकने के बैग'... इन बैग को मॉडल अपने हाथों में लेकर फैशन शो में चल चुके हैं.

दावा किया जा रहा है कि ये दुनिया के सबसे महंगे कूड़े के बैग हैं. एक बैग की कीमत 1 लाख 42 हजार रुपए से ज्‍यादा है. कंपनी ने कूड़ा फेंकने के बैग को 'ट्रैश पाउच' (Trash Pouch) नाम दिया है. बलेनसिएज ने अपना अनूठा प्रोडक्‍ट लॉन्‍च तो कर दिया है, लेकिन सोशल मीडिया पर कंपनी ट्रोल हो गई. 

बैग के फोटो ऑनलाइन जहां छाए हुए हैं. ये 'Balenciaga's Fall 2022 ready-to-wear collection' में भी दिखाई दिए थे, जहां मॉडल इन्‍हें अपने हाथ में लेकर चल रहे थे. अब कूड़ा फेंकने के बैग लोग स्‍टोर में जाकर खरीद सकते हैं. इनकी डिजाइन की बात करें तो पहली नजर में बहुत 'स्‍पेशल' नहीं लग रहे. बैग नीला, पीला, काला और सफेद रंग में मौजूद है. इस बैग के फ्रंट में Balenciaga का लोगो लगा है. 

वहीं, इस बैग के फोटो सोशल मीडिया पर आने के बाद यूजर्स ने सवाल भी उठाए. एक यूजर ने तो 'सिर पीटते हुए इमोजी' अपने कमेंट के साथ शेयर की. इस यूजर ने लिखा- हाई फैशन तो अब मजाक बन गया है...Balenciaga ने 1 लाख 40 हजार रुपए से ज्‍यादा की कीमत का 'कूड़ा फेंकने का बैग' बनाया है. क्‍या यह दुनिया वाकई में असली है? 

 


वहीं, अन्‍य यूजर ने लिखा- मुझे पूरा विश्‍वास है कि Balenciaga  सामाजिक प्रयोग कर रही है, क्‍योंकि 1 लाख 42 हजार रुपए कीमत, वो भी कूड़े के बैग की...कंपनी क्‍यों रखेगी? एक अन्‍य शख्‍स ने लिखा कि अगर आप  Balenciaga के इस बैग की सुंदरता नहीं देख सकते हैं, तो आपको सुंदरता की कदर ही नहीं है. बैग की कीमत मात्र 1 लाख 42 हजार है.

 

वहीं, कुछ यूजर्स ने तो इस बैग को देखने के बाद मीम भी शेयर किए. कुछ यूजर्स ने यहां तक लिख दिया '1 लाख 42 हजार रुपए' में मानवता को ट्रोल किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट में कूड़ा फेंकने का यह बैग काल्‍फ स्किन लैदर का बना हुआ बताया जा रहा है. 

इससे पहले भी भी Balenciaga तब चर्चा में आया था जब उसने अपने जूते 48 हजार रुपए के लॉन्‍च किए थे. जूते की डिजाइन को लेकर तब सवाल उठाए गए थे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें