scorecardresearch
 

Xiaomi के प्रीमियम प्रोडक्ट्स से हटेगी Mi ब्रांडिंग, कंपनी का बड़ा ऐलान

Xiaomi के प्रीमियम प्रोडक्ट्स पर Mi की जगह Xiaomi की ब्रांडिंग मिलेगी. कंपनी के मुताबिक अब जितने भी प्रीमियम डिवाइसेज हैं उनपे Xiaomi का लोगो होगा.

Xiaomi Xiaomi
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शाओमी के प्रीमियम डिवाइस पर मिलती है Mi ब्रांडिंग
  • Mi ब्रांडिंग को बदल कर कंपनी Xiaomi लोगो का यूज करेगी.

चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi ने एक बड़ा ऐलान किया है. दरअसल शाओमी अपने प्रीमियम प्रोडक्ट को Mi सीरीज के नाम से बेचता है. लेकिन अब अब कंपनी MI की जगह Xiaomi की ब्रांडिंग के साथ अपने प्रीमियम डिवाइस बेचेगी. 

जितने भी Mi सीरीज के प्रोडक्ट्स हैं अब आगे से उनमें Xiaomi की ब्रांडिंग देखने को मिलेगी. हालांकि कॉर्पोरेट ब्रांड में Mi यूज किया जाता रहेगा. हाल ही में कंपनी ने अपने लोगो में भी बदलाव किया है. ये बदलाव भी कॉर्पोरेट लोगो में किया गया था. 

Xiaomi के अफोर्डेबल सेग्मेंट में के प्रोडक्ट्स अभी भी Redmi ब्रांड के तहत बिकते हैं. आने वाले समय में ये जारी रहेगा, यानी रेडमी ब्रांडिंग नहीं हटेगी और वो पहले की तरह ही रहेगी. 

गौरतलब है कि शाओमी के प्रीमियम लैपटॉप्स में अब भी Xiaomi की ब्रांडिंग मिलती है और वो अब भी वैसे ही रहेगा. कंपनी ने कहा है कि अब शाओमी के प्रीमियम प्रोडक्ट्स पर Xiaomi का लोगो यूज किया जाएगा. 

अब शाओमी स्मार्टफोन, लैपटॉप, टीवी से लेकर iOT प्रोडक्ट्स पर भी आपको Mi की जगह Xiaomi ब्रांडिंग देखने को मिलेगी. 

फिलहाल शाओमी के फ्लैगशिप सीरीज के तहत Mi 11 Ultra, Mi 11X  सीरीज हैं आने वाले समय में इन स्मार्टफोन्स पर Mi हटा कर Xiaomi की ब्रांडिंग की जाएगी और यहां Xiaomi का लोगो देखनो को मिलेगा. 

दरअसल शाओमी अलग अलग ब्रांडिंग के जरिए हर वर्ग के कस्टमर्स को टारगेट कर  रहा है. मिड रेंज और अफोर्डेबल सेग्मेंट के लिए कंपनी Redmi और POCO के प्रोडक्ट्स लाती है. अब कंपनी अपने टॉप प्रोडक्ट्स Xiaomi लोगो के साथ लाएगी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें