scorecardresearch
 

Team India, Ind Vs WI: WI सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित कप्तान, कोहली भी खेलेंगे, बुमराह को आराम

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज़ के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. रोहित शर्मा की बतौर कप्तान दोनों टीमों में वापसी हुई है. जबकि विराट कोहली दोनों सीरीज़ के लिए उपलब्ध रहेंगे. 

X
Rohit Sharma, Virat Kohli Rohit Sharma, Virat Kohli
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का भारत दौरा
  • दोनों टीम के बीच वनडे-टी20 की सीरीज
  • रोहित शर्मा की चोट के बाद वापसी

Team India, Ind Vs WI: वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज़ के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. रोहित शर्मा की बतौर कप्तान दोनों फॉर्मेट में वापसी हुई है. जबकि विराट कोहली दोनों सीरीज़ के लिए उपलब्ध रहेंगे. भुवनेश्वर कुमार को वनडे टीम से बाहर कर दिया गया है, जबकि जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. 

टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल.

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान.

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को दोनों सीरीज से आराम दिया गया है. वहीं, केएल राहुल दूसरे वनडे से टीम के साथ जुड़ेंगे. रवींद्र जडेजा अभी घुटने की चोट से पूरी तरह नहीं उबरे हैं. वे अभी रिकवरी के फाइनल स्टेज में हैं, इसलिए दोनों सीरीज में उन्हें नहीं चुना गया. अक्षर पटेल को सिर्फ टी20 टीम में जगह मिली है.

इन खिलाड़ियों की टीम में एंट्री 

कुलदीप यादव की एक बार फिर टीम में वापसी हुई है, उन्हें वनडे टीम में शामिल किया गया है. कुलदीप यादव ने घुटने के ऑपरेशन के बाद सीमित ओवरों की टीम में वापसी की है. वहीं, रवि बिश्नोई को पहली बार टीम इंडिया में चुना जाएगा. उनके पास डेब्यू का मौका है, रवि विश्नोई को दोनों टीमों में जगह मिली है. खास बात ये है कि वनडे टीम में दीपक हूडा को मौका मिला गया है, जो एक चौंकाने वाला नाम है. 

कप्तान रोहित शर्मा की वापसी

चोट से उबरने के बाद कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो रही है. चोट के चलते वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेल सके थे. कप्तान बनने के बाद रोहित की यह पहली वनडे सीरीज होगी. पिछले कुछ दिनों से वह बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में थे और वहां पर ही रिकवर हो रहे थे. बीसीसीआई के नए नियमों के मुताबिक, जो भी खिलाड़ी चोट या किसी तकलीफ से वापस लौट रहा है उसे फिटनेस टेस्ट पास करना ज़रूरी है.

दोनों टीम के बीच वनडे-टी20 की सीरीज होगी

टीम इंडिया को अपने घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और उसके बाद तीन टी20 की सीरीज खेलना है. वनडे सीरीज के सभी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 6, 9 और 11 फरवरी को खेले जाएंगे. इसके बाद दोनों टीमें तीन टी20 की सीरीज कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 16, 18 और 20 फरवरी खेलेंगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें