scorecardresearch
 

इस खास अंदाज में पीएम मोदी के फिट इंडिया कैंपेन से जुड़े सचिन, देखें VIDEO

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत के बाद अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है.

Fit India Movement Fit India Movement

गुरुवार को राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जा रहा है. यह हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की 114वीं जयंती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 'फिट इंडिया मूवमेंट' की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि यह पहल समय की जरूरत है, जो देश को स्वस्थ भविष्य की ओर ले जाएगा. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी प्रधानमंत्री के इस अभियान से जुड़ गए.

सचिन ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है. 45 सेकंड के इस वीडियो में वह कुछ वृद्ध महिलाओं के साथ कैरम खेलते नजर आ रहे हैं. सचिन ने वीडियो शेयर करने के साथ लिखा- 'इन वंडर वुमन के साथ सेंट एंथनी ओल्ड एज होम में कुछ समय बिताया. उनके द्वारा दिखाए गए प्यार से धन्य महसूस किया. कैरम खेलने के लिए उनके उत्साह की कोई सीमा नहीं थी. हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिल्कुल सही कहा- खेल और फिटनेस सभी के लिए है.'

हॉकी के जादूगर ध्यानचंद को भारत रत्न कब? दुनिया में जमाई थी हिंदुस्तान की धाक

दरअसल, ध्यानचंद का आज (29 अगस्त) ही के दिन 1905 में  जन्म हुआ था. इस दिन को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है. लगातार तीन ओलंपिक (1928 एम्सटर्डम, 1932 लॉस एंजेलिस और 1936 बर्लिन) में भारत को हॉकी का स्वर्ण पदक दिलाने वाले ध्यानचंद की उपलब्धियों का सफर भारतीय खेल इतिहास को गौरवान्वित करता है

Fit India Movement: लिफ्ट नहीं सीढ़ी, बॉडी फिट तो माइंड हिट: फिट इंडिया के 10 नमो मंत्र

Fit India Movement के तहत स्कूल, कॉलेज, जिला, ब्लॉक हर स्तर पर इस मूवमेंट को मिशन की तरह चलाया जाएगा. नई दिल्ली में इसकी शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिटनेस के मंत्र भी दिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें