scorecardresearch
 

ICC T20 Ranking: ईशान किशन अपनी बेस्ट T20 रैंकिंग पर पहुंचे, दिनेश कार्तिक ने लगाई 108 पायदान की छलांग

भारतीय ओपनर ईशान किशन ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने ही घर में पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली, जिसमें शानदार प्रदर्शन किया. ईशान ने इस सीरीज में दो फिफ्टी लगाईं.

X
Dinesh Karthik and Ishan Kishan (Twitter) Dinesh Karthik and Ishan Kishan (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ICC टी20 रैंकिंग में ईशान छठे नंबर पर
  • दिनेश कार्तिक भी टॉप-100 में पहुंचे

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को प्लेयर्स की ताजा टी20 रैंकिंग जारी की है. इसमें टीम इंडिया के युवा ओपनर ईशान किशन ने अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल की है. ईशान ने एक पायदान की छलांग लगाई और वह छठे नंबर पर पहुंच गए हैं.

वहीं, विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक ने 108 पायदान की लंबी छलांग लगाई है. वह अब 87वें नंबर पर पहुंच गए हैं. बता दें कि टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग के टॉप-10 में एक ही भारतीय हैं. वह ईशान किशन ही हैं. टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले और पाकिस्ताने के ही मोहम्मद रिजवान दूसरे नंबर पर काबिज हैं.

साउथ अफ्रीका सीरीज में किया कमाल का प्रदर्शन

ईशान ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने ही घर में पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली, जिसमें शानदार प्रदर्शन किया. ईशान ने इस सीरीज में दो फिफ्टी लगाईं. उन्होंने सीरीज के पहले ही टी20 में 76 रन जड़े थे, जबकि तीसरे मैच में 54 रनों की पारी खेली थी. 

पिछले ही हफ्ते ईशान ने लगाई थी 68 पायदान की छलांग

भारतीय ओपनर ईशान ने पांच टी20 मैचों की सीरीज में 41.20 की शानदार औसत से सबसे ज्यादा 206 रन बनाए थे. इसका फायदा ईशान को टी20 रैंकिंग में मिला है. पिछले ही हफ्ते ईशान ने आईसीसी की टी20 रैंकिंग में 68 पायदान की लंबी छलांग लगाई थी. ईशान ने इस छलांग के साथ टॉप-10 में जगह बनाई थी. 

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ शुरू होने से पहले ईशान किशन टी-20 रैंकिंग में 75वें नंबर पर थे. मगर सीरीज के शुरुआती तीन ही मैच में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया और 68 पायदान की छलांग लगाते हुए सातवें नंबर पर पहुंचे थे.

गेंदबाजों और ऑलराउंडर्स में भी भारतीय नहीं

वहीं, टी20 फॉर्मेट की बॉलिंग और ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में कोई भी भारतीय टॉप-10 में काबिज नहीं है. गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड टॉप पर काबिज हैं. जबकि ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी नंबर-1 पायदान पर बने हुए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें