scorecardresearch
 

Happy Birthday MS Dhoni: 'बड़े भाई' धोनी के बर्थडे पर इमोशनल हुए विराट कोहली, बोले- आपके जैसा कोई नहीं

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी ने अपना बर्थडे इंग्लैंड में मनाया. इस दौरान उनकी पत्नी साक्षी, ऋषभ पंत और बाकी दोस्त भी मौजूद रहे...

X
Virat Kohli and MS Dhoni (Twitter) Virat Kohli and MS Dhoni (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • धोनी ने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया
  • धोनी ने 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 मैच खेले

Happy Birthday MS Dhoni: पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी गुरुवार (7 जुलाई) को 41 साल के हो गए हैं. इस खास मौके पर फैन्स और खेल जगत के दिग्गजों ने उन्हें बधाइयां दीं. इसमें विराट कोहली भी शामिल रहे, जिन्होंने खास अंदाज में अपने कप्तान धोनी को जन्मदिन की बधाई दी है.

पूर्व कप्तान कोहली ने अपने मैसेज में धोनी को बड़ा भाई बताते हुए उन्हें भारतीय क्रिकेट में योगदान देने के लिए धन्यवाद भी दिया. कोहली ने कहा कि दुनिया में धोनी के जैसा कोई दूसरा लीडर हो ही नहीं सकता.

कोहली ने धोनी के साथ वाली फोटो शेयर कीं

कोहली ने टीम इंडिया और आईपीएल वाली दो फोटो शेयर की, जिसमें वो धोनी साथ नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही कोहली ने लिखा, 'आपके जैसा लीडर कोई नहीं है. आपने भारतीय क्रिकेट के लिए जो कुछ भी किया, उसके लिए आपको धन्यवाद. आप मेरे बड़े भाई की तरह हो. हमेशा प्यार और सम्मान के अलावा कुछ नहीं.'

'गांगुली ने जीतना सिखाया, धोनी ने आदत बना ली'

कोहली के अलावा पूर्व प्लेयर मोहम्मद कैफ ने भी एक पोस्ट शेयर की. इसमें उन्होंने लिखा, 'दादा (सौरव गांगुली) ने हम युवाओं को सिखाया कि कैसे जीता जाता है, जबकि धोनी ने इसे अपनी आदत ही बना ली. अलग-अलग युग के दो महान कप्तान, जिनका जन्म एक दिन के अंतराल में हुआ. भारतीय क्रिकेट को आकार देने वाले व्यक्तियों को जन्मदिन की बधाई.' बता दें कि गांगुली का बर्थडे एक दिन बाद यानी 8 जुलाई को आता है.

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया. धोनी ने टीम इंडिया के लिए 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेला था. हालांकि माही अब भी IPL में खेल रहे हैं. वो अभी चेन्नई टीम के कप्तान भी हैं. धोनी ने आखिरी मैच आईपीएल में ही इसी सीजन में खेला था. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में धोनी ने 26 रन बनाए थे. यह मैच उनकी टीम हार गई थी.

भारत के सबसे सफल कप्तान हैं माही

वो भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान रहे, जिन्होंने अपनी लीडरशिप में देश को तीन ICC टूर्मामेंट जिताए हैं. धोनी की कप्तानी में सबसे पहले 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और उसके बाद 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी. वर्ल्ड में धोनी अकेले कप्तान हैं, जिन्होंने यह तीनों टूर्नामेंट जीते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें