scorecardresearch
 

ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट के लिए एक साथ कोलकाता नहीं पहुंचेगी टीम इंडिया

बांग्लादेश और भारत की टीमें 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पहली बार दिन-रात प्रारूप का टेस्ट मैच खेलेंगी, जिसमें गुलाबी गेंद का इस्तेमाल किया जाएगा.

 India's first ever Day/Night Test beginning on November 22. (BCCI) India's first ever Day/Night Test beginning on November 22. (BCCI)

  • डे-नाइट टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता में
  • मैच में पिंक बॉल का इस्तेमाल किया जाएगा

भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे शुक्रवार से बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दिन-रात टेस्ट मैच के लिए सबसे पहले कोलकाता पहुंचेंगे. बांग्लादेश और भारत की टीमें 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पहली बार दिन-रात प्रारूप का टेस्ट मैच खेलेंगी, जिसमें गुलाबी गेंद का इस्तेमाल किया जाएगा.

डे-नाइट टेस्ट के लिए बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों ने की 'खास' तैयारी

स्थानीय टीम मैनेजर सम्राट भौमिक ने पीटीआई को बताया कि कोहली और रहाणे मंगलवार सुबह करीब नौ बजकर 40 मिनट पर पहुंचेंगे, जबकि बाकी टीम बाद में आएगी. बताया जाता है कि अभी यह तय नहीं है कि कप्तान कोहली ईडन गार्डन्स जाकर पिच का मुआयना करेंगे या नहीं.

टीमों के आगमन की जानकारी देते हुए भौमिक ने बताया कि कोहली और रहाणे के अलावा रोहित शर्मा बुधवार तड़के करीब दो बजे, जबकि मोहम्मद शमी और उमेश यादव इसी दिन सुबह नौ बजकर 35 मिनट पर कोलकाता पहुंचेंगे. तीसरे गेंदबाज ईशांत शर्मा मंगलवार रात 10 बजकर 45 मिनट पर और बाकी टीम बांग्लादेश टीम के साथ मंगलवार दोपहर 12.30 बजे पहुंचेगी.

भारतीय टीम इंदौर में पहला टेस्ट मैच पारी और 130 रनों से जीतकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें