scorecardresearch
 

Dinesh Karthik: ‘मुझे पता है ड्रॉप होना क्या होता है..’, कमाल की पारी के बाद इमोशनल हुए दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक की कमबैक स्टोरी को हर कोई जानना चाहता है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए चौथे टी-20 के बाद दिनेश कार्तिक ने बताया कि कैसे उन्होंने लंबे वक्त तक मेहतन की और वर्ल्डकप को टारगेट बनाकर मिशन में जुट गए.

X
Dinesh Karthik (@BCCI)
Dinesh Karthik (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ छा गए दिनेश कार्तिक
  • मैं किसी भी तरह वर्ल्डकप खेलना चाहता था: DK

साउथ अफ्रीका के खिलाफ राजकोट में खेले गए चौथे टी-20 मैच में दिनेश कार्तिक ने कमाल कर दिया. फिनिशर दिनेश कार्तिक जिन्होंने आईपीएल में धमाल मचाया और उसी के भरोसे टीम इंडिया में उनकी वापसी हुई. अब अफ्रीका के खिलाफ जब उन्होंने 55 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. दिनेश कार्तिक ने अब अपने कमबैक की कहानी सुनाई है. 

मैच के बाद हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक ने बातचीत की, इसी में हार्दिक ने पूछा कि दिनेश कार्तिक ने अपने आप में ऐसा क्या बदलाव किया, जो लोगों को ऐसा दिनेश कार्तिक देखने को मिल रहा है. आपने बड़ौदा में बहुत प्रैक्टिस की, जिसके बारे में काफी लोगों को पता ही नहीं था. आपका माइंडसेट कैसे बदल गया.

इसके बारे में दिनेश कार्तिक ने कहा कि मैं पूरी तरह ठान चुका था कि मुझे टी-20 वर्ल्डकप खेलना है. मैं काफी लंबे वक्त से काम कर रहा हूं, मुझे पता है कि ड्रॉप होना क्या होता है. मुझे पता है कि टीम इंडिया के लिए खेलना कितना वैल्यूबल होता है. 

इसी बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मुझे एक रोल दिया और प्लेटफॉर्म दिया, ताकि मैं अपने प्लान पर काम कर सकूं. मैंने इस रोल के लिए काम किया है, ताकि अगर ऐसी स्थिति बनती है जहां पर मैं अपनी टीम के लिए मैच जिता पाऊं तो मेरे लिए वह काफी खास होगा. 

मैंने इस टीम को बाहर से देखा है, मुझे पता है कि कितना मुश्किल है इसके अंदर रहना. टीम में काफी टैलेंट है, युवा खिलाड़ी हैं और यहां इनके साथ काफी कुछ सीखने को मिलता है. मैंने कई लोगों के साथ क्रिकेट खेला है, जो मुझे भरोसा देता है. 

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक पिछले साल तक कमेंट्री कर रहे थे, फिर उन्होंने वापसी की. आईपीएल 2022 में वह सबसे बेहतरीन फिनिशर बनकर उभरे, उसी के दमपर टीम इंडिया में आए और अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ में छाए हुए हैं. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें