scorecardresearch
 

BCCI से इनाम के 50 लाख रुपये से मुंबई में घर खरीदेगी यह क्रिकेटर

मध्यप्रदेश के सिंगरौली की इस क्रिकेटर को अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर रखा गया था. जबकि वर्ल्ड कप के सभी मैचों में सुषमा वर्मा  नियमित विकेटकीपर की भूमिका में रहीं.

निजहत को कैप सौंपतीं मिताली राज निजहत को कैप सौंपतीं मिताली राज

भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी नुजहत परवीन बीसीसीसीई से इनाम के 50 लाख रुपए से मुंबई में अपना घर खरीदेंगी. वर्ल्ड कप के 15 सदस्यीय दल में शामिल नुजहत एकमात्र खिलाड़ी रहीं, जिन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया. मध्यप्रदेश के सिंगरौली की इस क्रिकेटर को अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर रखा गया था. जबकि वर्ल्ड कप के सभी मैचों में सुषमा वर्मा नियमित विकेटकीपर की भूमिका में रहीं.

21 साल की नुजहत मध्मयवर्गीय परिवार से आती हैं. उनके पिता मसीह आलम कोल माइन में मशीन ऑपरेटर हैं. उन्होंने कहा, 'मेरी बेटी इन दिनों रेलवे में नौकरी कर रही है और मुंबई में किराए के फ्लैट में रहती है. बीसीसीआई की इनामी राशि से वह अब अपना घर खरीदने के बारे में सोच सकती है. हालांकि मुंबई जैसे महानगर में घर खरीदना आसान नहीं. लेकिन मैं उसे घर खरीदने में मदद करूंगा.'

नुजहत के कोच अनिल एंथोनी उन्हें नहीं खिलाने के फैसले को सही ठहराते हैं. उनका मानना है कि लगातार अच्छा खेल रहे टीम के प्लेइंग इलेवन में बदलाव जरूरी नहीं था. उन्होंने कहा कि नुजहत को भविष्य में कई मौके मिलेंगे. उसे अब अगले वर्ल्ड कप में खेलने के लक्ष्य की ओर देखना चाहिए.नुजहत ने भारत की ओर से अबतक एक वनडे और तीन टी-20 मैच खेले हैं.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें