scorecardresearch
 

डे-नाइट टेस्ट के लिए बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों ने की 'खास' तैयारी

बांग्लादेश और भारत के खिलाड़ियों ने होलकर स्टेडियम में दूधिया रोशनी में जमकर अभ्यास किया, ताकि कोलकाता के ईडन गार्डन्स में उन्हें ओस वाले हालात में कोई परेशानी न हो.

@BCBtigers @BCBtigers

  • पहले पिंक बॉल टेस्ट के लिए बांग्लादेश तैयार
  • होलकर स्टेडियम में दूधिया रोशनी में अभ्यास

बांग्लादेश के तेज गेंदबाजों ने भारत के खिलाफ दिन-रात्रि टेस्ट के लिए खास तैयारी की है. स्पिन ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज ने सोमवार को इंदौर में कहा कि ओस की स्थिति से निपटने के लिए बांग्लादेश के पेसरों ने गेंद को पानी में डुबो कर अभ्यास किया.

कोलकाता में अपने पहले पिंक बॉल टेस्ट के लिए दोनों टीमें तैयार हैं. बांग्लादेश और भारत के खिलाड़ियों ने होलकर स्टेडियम में दूधिया रोशनी में जमकर अभ्यास किया, ताकि कोलकाता के ईडन गार्डन्स में उन्हें ओस वाले हालात में कोई परेशानी न हो.

बांग्लादेश की पूरी टीम ने सोमवार को मुख्य विकेट पर लगभग तीन घंटे बिताए और मुख्य कोच रसेल डोमिंगो ने स्लिप कॉर्डन के अलावा विकेटकीपर लिटन दास को कैच थमाया.

मेहदी हसन ने कहा कि उनकी टीम गुलाबी गेंद से ज्यादा से ज्यादा अभ्यास करना चाहती है. मेहदी ने संवाददाताओं से कहा, 'आने वाले दिनों में तेज गेंदबाज पानी में गेंद डुबोकर गेंदबाजी करना जारी रखेंगे.'

ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट के लिए एक साथ कोलकाता नहीं पहुंचेगी टीम इंडिया

मेहदी ने कहा, 'मैंने गुलाबी गेंद पर बल्लेबाजी की. यह पिच करने के बाद तेजी से आगे बढ़ रही थी. यह बल्ले से भी जल्दी निकल रही थी. मुझे लगता है कि यह अधिक स्विंग करती है. हम अभी भी गुलाबी गेंद के लिए नए हैं. हमें इसके साथ बहुत समय नहीं मिला है, लेकिन हम जितना संभव हो उतना कवर करने की कोशिश कर रहे हैं.'

बांग्लादेश और भारत की टीमें 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पहली बार दिन-रात प्रारूप का टेस्ट मैच खेलेंगी, जिसमें गुलाबी गेंद का इस्तेमाल किया जाएगा.

भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे शुक्रवार से बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दिन-रात टेस्ट मैच के लिए सबसे पहले कोलकाता पहुंचेंगे. बांग्लादेश टीम के साथ मंगलवार दोपहर 12.30 बजे कोलकाता पहुंचेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें