scorecardresearch
 

राज्यपाल से मिलकर बोले आदित्य ठाकरे- महाराष्ट्र में देंगे स्थिर सरकार

27 नवंबर 2019, 6:00 AM IST

महाराष्ट्र का सियासी दांव पलट चुका है. उद्धव ठाकरे राज्य के अगले सीएम होंगे. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कांग्रेस-शिवसेना-एनसीपी गठबंधन के नेता उद्धव ठाकरे को न्योता दे दिया है.  28 नवंबर को उद्धव ठाकरे शिवाजी पार्क में शाम 6.40 बजे शपथ ग्रहण करेंगे. इससे पहले मंगलवार दोपहर बाद देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. वो चार दिन ही सीएम रह पाए. वहीं, प्रोटेम स्पीकर कालिदास कोलंबकर आज सुबह 8 बजे विधायकों को शपथ दिलाएंगे.

 

3:00 AM (11 महीने पहले)

शरद पवार के घर हो रही बैठक खत्म

Posted by :- Abhishek Shukla
महाराष्ट्र में सरकार गठन पर मंथन जारी है. भले ही यह तय हो गया हो कि उद्धव ठाकरे ही मुख्मंत्री बनेंगे, लेकिन आगे की रणनीति की चर्चा के लिए शिवसेना और कांग्रेस के नेता देर रात 2 बजे एनसीपी मुखिया शरद पवार के आवास पर बैठे रहे. नेताओं की यह बैठक खत्म हो गई है.



12:09 AM (11 महीने पहले)

शरद पवार के घर पहुंचे आदित्य ठाकरे

Posted by :- Tirupati Srivastava
शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर पहुंचे हैं.
12:06 AM (11 महीने पहले)

बीजेपी नेता रावसाहेब बोले- अजित पवार ने धोख नहीं दिया

Posted by :- Tirupati Srivastava
बीजेपी नेता रावसाहेब दानवे ने कहा कि मुझे नहीं लगता अजित पवार ने धोखा दिया है. लेकिन अजित पवार से ये पूछा जाना चाहिए कि वो एनसीपी प्रमुख शरद पवार क्यों मिलने गए थे. मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकता.

11:47 PM (11 महीने पहले)

अब शपथ ग्रहण 28 नवंबर को 6.40 बजे होगा

Posted by :- Tirupati Srivastava
महाराष्ट्र के राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे को सरकार बनाने का न्योता दिया है. 28 नवंबर को शिवाजी पार्क में शाम 6.40 बजे शपथ ग्रहण करेंगे. बता दें कि शपथ ग्रहण की टाइमिंग को लेकर तीन बार बदलाव हुआ है. पहले शपथ ग्रहण की टाइमिंग 5 बजे थी. उसके बाद 5.23 बजे हुई, फिर 6.40 बजे तय हुआ है.सरकार को 3 दिसंबर तक बहुमत साबित करने का समय दिया गया है.
11:29 PM (11 महीने पहले)

आदित्य ठाकरे ने सभी का धन्यवाद किया

Posted by :- Rachit kumar
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने राज्यपाल से मिलने के बाद मीडिया से बातचीत की. उन्होंने समर्थन देने वाले सभी लोगों को धन्यवाद दिया और कहा कि राज्य में स्थिर सरकार देंगे. 
10:55 PM (11 महीने पहले)

28 नवंबर को शपथ ग्रहण होगा

Posted by :- Rahul Vishwakarma
उद्धव ठाकरे अब एक दिसंबर की जगह 28 नवंबर को शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण करेंगे.
10:49 PM (11 महीने पहले)

उद्धव ठाकरे को बीजेपी नेता ने दी बधाई

Posted by :- Tirupati Srivastava
भाजपा विधायकों की बैठक के बाद विधायक आशीष शेल्लार ने कहा कि हम जनता के लिए काम करेंगे और विपक्ष में बैठेंगे. हमें जानकारी मिली है कि महा विकास अघाड़ी की ओर से उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने का दावा किया जा रहा है. हम उन्हें बधाई देते हैं.
10:26 PM (11 महीने पहले)

उद्धव ठाकरे ने सिर नवाया

Posted by :- Tirupati Srivastava
शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी की बैठक के बाद उद्धव ठाकरे घर पहुंचे. यहां उन्होंने बालासाहेब ठाकरे की तस्वीर के सामने सिर नवाया.
10:23 PM (11 महीने पहले)

सिमटती भाजपा...

Posted by :- Tirupati Srivastava

10:07 PM (11 महीने पहले)

सुप्रिया सुले का ट्वीट

Posted by :- Tirupati Srivastava
सांसद सुप्रिया सुले ने एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना की बैठक के दौरान ली गई तस्वीर को ट्विटर पर शेयर किया है.
9:49 PM (11 महीने पहले)

बीजेपी विधायकों की बैठक शुरू

Posted by :- Tirupati Srivastava
बीजेपी विधायकों की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में कार्यवाहक सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ-साथ पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं.
9:43 PM (11 महीने पहले)

राज्यपाल से मुलाकात जारी है

Posted by :- Tirupati Srivastava
कांग्रेस-शिवसेना-एनसीपी के नेता राजभवन पहुंचे चुके हैं. आदित्य ठाकरे भी राजभवन में मौजूद हैं. राज्यपाल से नए गठबंधन के प्रतिनिधि सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.
9:24 PM (11 महीने पहले)

शरद पवार से मिलने पहुंचे अजित पवार

Posted by :- Tirupati Srivastava
पूर्व डिप्टी सीएम अजित पवार एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने पहुंचे हैं. सुप्रिया सुले भी शरद पवार के घर पर मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि सुप्रिया सुले ही अजित पवार को रिसीव करने पहुंची थीं. बता दें कि आज ही अजित पवार ने डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दिया है.
9:16 PM (11 महीने पहले)

राज्यभवन पहुंचे गठबंधन के नेता

Posted by :- Tirupati Srivastava
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना के नेता पहुंचे गए हैं. गठबंधन के तीन प्रतिनिधि राज्यपाल से मिलने पहुंचे हैं. बता दें कि एक दिसंबर को उद्धव ठाकरे सीएम पद की शपथ लेंगे.
9:10 PM (11 महीने पहले)

सुशील मोदी ने कसा तंज

Posted by :- Tirupati Srivastava
बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राजनीति में कब क्या होता है, देखिए आगे.
9:06 PM (11 महीने पहले)

अमृता फडणवीस ने किया ट्वीट

Posted by :- Tirupati Srivastava
पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा 'पलट के आऊंगी शाखों पे खुशबु लेकर, खिजां की जद में हूं मौसम जरा बदलने दे! है.
9:02 PM (11 महीने पहले)

राहुल गांधी ने बीजेपी को घेरा

Posted by :- Tirupati Srivastava
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि 'यह विडंबना है कि जिस दिन भारत अपने संविधान का जश्न मना रहा था, उस दिन भाजपा सरकार इसे नष्ट करने में लगी हुई थी. संविधान हर भारतीय का है. आइए हम इसके मूल्यों को बनाए रखने और हर कीमत पर इसका बचाव करने का संकल्प लें.'
8:55 PM (11 महीने पहले)

पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह

Posted by :- Tirupati Srivastava
उद्धव ठाकरे सीएम बनने जा रहे हैं. इसको लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है. बैंड-बाजों के साथ कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं.
8:47 PM (11 महीने पहले)

अमित शाह को न्यौता देंगे

Posted by :- Tirupati Srivastava
संजय राउत ने कहा है कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए गृहमंत्री अमित शाह को न्यौता देंगे. दरअसल, जब मीडियाकर्मियों ने संजय राउत से पूछा, क्या शपथ ग्रहण समारोह के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित किया जाएगा? इसके जवाब में राउत ने कहा कि हां, हम सभी को आमंत्रित करेंगे. हम अमित शाह जी को भी आमंत्रित करेंगे.
8:36 PM (11 महीने पहले)

बड़े भाई से मिलने दिल्ली जाऊंगा

Posted by :- Tirupati Srivastava
उद्धव ठाकरे ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार और सोनिया गांधी का आभार जताते हुए धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि मेरे हिंदुत्व में झूठ नहीं है. बीजेपी ने हमसे दोस्ती तोड़ी है, लेकिन मैं मोठाभाई (बड़े भाई) से मिलने दिल्ली जाऊंगा. उन्होंने कहा कि जो 30 साल से साथ थे, उन्होंने भरोसा नहीं किया. बालासाहेब ठाकरे कहते थे कि जिसको जुबान दे दी तो पीछे मत हटो. हम इस महाराष्ट्र को एक बार फिर से महाराष्ट्र बना देंगे, जैसा छत्रपति शिवाजी महाराज ने सपना देखा था. उन्होंने कहा कि किसानों का मुद्दा मेरे लिए सबसे अहम है.