गूगल इंडिया की ग्रेट ऑन लाइन शॉपिंग फेस्टिवल वेबसाइट www.gosf.in के दूसरे एडिशन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था, लेकिन बुधवार को लॉन्च होने के साथ ही यह साइट डाउन हो गई.
यह ऑनलाइन फेस्टिवल बुधवार से शुरू होकर 13 दिसंबर तक चलने वाला है. इस वेबसाइट के जरिए गूगल का मकसद देश के दिग्गज ई-कॉमर्स खिलाड़ियों को एक प्लेटफॉर्म पर लाकर भारत के करीब 2 करोड़ ऑनलाइन ग्राहकों को आकर्षित करना था.
उम्मीद थी कि 72 घंटे के अंदर करीब 200 पार्टनर भारतीय ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक से बढ़कर एक ऑफर देंगे. लेकिन साइट को लॉन्च हुए अभी एक घंटे भी नहीं हुए थे कि वो पूरी तरह बैठ गई. इस साइट को लॉग इन करने पर एक सफेद स्क्रीन आती है, जिस पर लिखा हुआ है "हेलो वर्ल्ड". इसके अलावा साइट पर और कुछ भी नहीं है.
गूगल इंडिया ने ट्वीट करते हुए कहा है, 'GOSF की लॉन्च में हो रही देरी पर हमें खेद है. जल्द ही साइट सही हो जाएगी और आप 13 दिसंबर तक शॉपिंग कर पाएंगे.'
गौरतलब है कि गूगल इंडिया ने 12 दिसंबर 2012 को भारतीय ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल्स के साथ मिलकर ग्रेट ऑनलॉइन शॉपिंग वेबसाइट बनाई थी. यूट्यूब और गूगल प्लस के जरिए ग्रेट ऑनलॉइन शॉपिंग के पहले संस्करण का खूब प्रचार-प्रसार किया गया था. तब फ्लिपकार्ट, होमशॉप18, स्नैपडील और मेकमाईट्रिप जैसी कई वेबसाइट्स उसके साथ जुड़ी थीं.