scorecardresearch
 

तीरथ के बयान पर बवाल जारी, अब जया बच्चन और स्वाति मालीवाल ने लताड़ा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत महिलाओं के पहनावे पर बयान देकर बुरे फंसे हैं. राजनीतिक दलों से लेकर सोशल मीडिया तक तीरथ सिंह रावत के बयान की आलोचना हो रही है.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के बयान पर बवाल जारी (फाइल फोटो) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के बयान पर बवाल जारी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तीरथ सिंह रावत के बयान पर बवाल जारी
  • स्वाति मालीवाल, जया बच्चन ने लताड़ा

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत महिलाओं के पहनावे पर बयान देकर बुरे फंसे हैं. कई राजनीतिक दलों की महिला सांसदों ने तीरथ सिंह रावत के बयान की निंदा की है और करारा जवाब भी दिया है. अब दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल, सांसद जया बच्चन ने भी तीरथ सिंह रावत पर निशाना साधा है.

एक तस्वीर साझा करते हुए स्वाति मालीवाल ने ट्वीट किया कि रेप इसलिए नहीं होते कि महिलाएं छोटे कपड़े पहनती हैं, बल्कि तीरथ सिंह रावत जैसे लोग अपनी ड्यूटी नहीं करते हैं इसलिए होते हैं. 

दिल्ली महिला आयोग की स्वाति मालीवाल ने इसी के साथ सोशल मीडिया पर चल रहे हैशटेग #RippedJeansTwitter का समर्थन किया और तस्वीर साझा की.


जया बच्चन ने भी लताड़ा
समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने भी इस विवाद पर टिप्पणी की. जया बच्चन ने कहा कि पहले वह अपना पद संभालें, अभी-अभी मुख्यमंत्री बने हैं और महिलाओं पर टिप्पणी करना बंद करें. 

जया बच्चन ने कहा कि इस तरह की सोच के लोग जो कपड़ों से महिलाओं को जज करते हैं, यह महिलाओं के प्रति गलत मानसिकता को बढ़ावा दे रहे हैं. यह बहुत निंदनीय है और बहुत दुख होता है कि आज 21वीं सदी में भी ऊंचे पद पर बैठे लोग इस तरह की टिप्पणी कर रहे हैं. बीजेपी के सांसद शिव प्रकाश शुक्ला ने भी कहा कि किसी की वेशभूषा या पहनावे पर टिप्पणी करना सही नहीं है.

महुआ मोइत्रा और प्रियंका चतुर्वेदी ने भी घेरा था
आपको बता दें कि स्वाति मालीवाल से पहले तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा, शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी तीरथ सिंह रावत के बयान पर निशाना साधा था. महुआ मोइत्रा ने तो ट्वीट कर तीरथ सिंह रावत को बेशर्म ही कह दिया था.

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि बीजेपी के कई मुख्यमंत्री इसी तरह की सोच रख सकते हैं. तीरथ सिंह रावत से पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर भी ऐसा ही बयान दे चुके हैं, जो भाजपा की महिला विरोधी सोच को सामने रखता है.

गौरतलब है कि तीरथ सिंह रावत के बयान के विरोध में सोशल मीडिया पर एक ट्रेंड चल रहा है, #RippedJeansTwitter. जिसमें महिलाएं रिप्ड जींस पहनकर तस्वीरें साझा कर रही हैं और तीरथ सिंह रावत के बयान का विरोध कर रही हैं.

ये पढ़ें: 'फटी जीन्स पहन रहीं महिलाएं, ये कैसे संस्कार?', बोले उत्तराखंड के CM तीरथ सिंह रावत

दरअसल, कुछ दिन पहले ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने तीरथ सिंह रावत का एक बयान सामने आया था. जिसमें तीरथ सिंह रावत महिलाओं की फटी जींस पहनने को लेकर टिप्पणी कर रहे थे और कह रहे थे कि ये कैसे संस्कार हैं. तीरथ सिंह रावत ने युवाओं के पश्चिम सभ्यता की ओर आकर्षित होने और संस्कार सीखने को लेकर भी बयान दिया था. जिसको लेकर बवाल मचा हुआ है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें