scorecardresearch
 

रजत पदक विजेता मीराबाई चानू ने संभाला ASP का कार्यभार, CM को दिया धन्यवाद

टोक्यो ओलंपिक 2020 में, मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीतकर देश का मान बढ़ाया था. उनकी सफलता पर मणिपुर के मुख्यमंत्री एन.बीरेन सिंह ने उन्हें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (खेल) बनाने का एलान किया था. मीराबाई चानू ने शनिवार को आधिकारिक तौर पर पदभार संभाल लिया है.

मीरीबाई चानू ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (खेल) के तौर पर संभाला कार्यभार मीरीबाई चानू ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (खेल) के तौर पर संभाला कार्यभार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मीरा बाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीतकर देश का मान बढ़ाया था
  • मणिपुर के मुख्यमंत्री एन.बीरेन सिंह ने उन्हें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (खेल) बनाने का एलान किया था

टोक्यो ओलंपिक 2020 में, वेटलिफ्टिंग में की रजत पदक विजेता मीराबाई चानू ने शनिवार आधिकारिक तौर पर मणिपुर पुलिस बल में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (खेल) (Additional Superintendent of Police- Sports) के तौर पर कार्यभार संभाल लिया है.

2020 में जापान की राजधानी टोक्यो में हुए ओलंपिक खेलों में, मीरा बाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीतकर देश का नाम रौशन किया था. उनकी सफलता पर, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन.बीरेन सिंह ने उन्हें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (खेल) बनाने का एलान किया था.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का कार्यभार संभालने के बाद, मीराबाई चानू ने ट्विटर पर लिखा- मणिपुर पुलिस में Additional Superintendent of Police (Sports) के तौर पर शमिल होना मेरे लिए गर्व की बात है. मैं मणिपुर राज्य और मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने मुझे देश और देशवासियों की सेवा करने का अवसर प्रदान किया. 

 

दूसरे ट्वीट में मीराबाई चानू ने अपने माता-पिता को धन्यवाद देते हुए लिखा- 'यह मेरे लिए और मेरे माता-पिता के लिए बहुत गर्व करने वाला पल है, कि मैं  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के तौर पर मणिपुर पुलिस में शामिल हुई हूं. मेरे माता-पिता ने मेरे सफर में हमेशा मेरा साथ दिया है.' उन्होंने अपने माता-पिता के त्याग के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और कहा कि आप दोनों को गौरवान्वित करने में मुझे खुशी हो रही है.

 

गौरतलब है कि मणिपुर की रहने वालीं चानू वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीतने वाली, भारत की पहली महिला हैं. उन्होंने महिला वर्ग की 49 किलोग्राम वेट में भारत को रजत पदक दिलाया था.  

टोक्यो से वापस लौटने के बाद, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने उन्हें एक करोड़ रुपये का चेक दिया था और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (खेल) के पद पर नियुक्ति का पत्र सौंपा था. 

पिछले साल दिसंबर में भी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें सम्मानित करते हए डेढ़ करोड़ रुपए का चेक सौंपा था. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×