scorecardresearch
 

Weather Forecast: उफान पर नदियां, बद्रीनाथ हाईवे बंद, झारखंड में भी भारी बारिश का अलर्ट

IMD Weather Latest Updates: देश के अन्य राज्यों की तरह उत्तराखंड में भी इन दिनों कुदरत का कहर बरप रहा है. बारिश और चट्टानें खिसकने से स्थानीय नागरिकों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. चमोली में नदियां नाले फिर से उफान पर हैं. बद्रीनाथ हाईवे को बंद कर दिया गया है.

IMD Weather Forecast Latest Updates IMD Weather Forecast Latest Updates
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लगातार बारिश से चमोली का नाला उफान पर
  • झारखंड में 15 सितंबर को भारी बारिश का अनुमान

IMD Weather Forecast Latest Updates: बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव का क्षेत्र और गहरा गया है. यही वजह है कि उड़ीसा, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग के मुताबिक दबाव का असर बुधवार को झारखंड में भी देखने को मिल सकता है. लेकिन अगले 24 घंटे में इसका असर कमजोर पड़ने लगेगा. रांची मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार 14 और 15 सितंबर को राज्य के अधिकांश जिलों में भारी बारिश के आसार हैं. 

उत्तराखंड में बरप रहा है कुदरत का कहर

देश के अन्य राज्यों की तरह उत्तराखंड में भी इन दिनों कुदरत का कहर बरप रहा है. बारिश और चट्टानें खिसकने से स्थानीय नागरिकों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. चमोली में लगातार बारिश से नाला फिर से उफान पर है. सड़क पर नाले से आए मलबे का अंबार लग गया है.

खतरे को देखते हुए बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 58 को बंद कर दिया गया है. जिसकी वजह से सड़क के दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतार देखने को मिल रही है. फिलहाल प्रशासन की तरफ से हाईवे से मलबे को हटाकर राजमार्ग को फिर से खोलने की तैयारी चल रही है.

उत्तर भारत के इन शहरों में बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक औरंगाबाद, पलवल (हरियाणा), मथुरा, जहांगीराबाद, अतरौली (यूपी) और मेहंदीपुर (राजस्थान) में हल्की बारिश की संभावना है.

जानें दिल्ली के मौसम का हाल

राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश होने की संभावना है. हालांकि इस समय दिल्ली एनसीआर में धूप खिला हुआ है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली में अगले 6 दिन हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है.  

Weather Forecast Latest Updates: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Weather Forecast Latest Updates: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

अगले 24 घंटे के मौसम का पूर्वानुमान

स्काईमेट एजेंसी के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और उत्तर प्रदेश के साथ-साथ उत्तर पूर्वी, पहाड़ी और दक्षिण के कई राज्यों में बारिश की सभावना है. इसके अलावा तटीय राज्यों जैसे गोवा, लक्षद्वीप, केरल जैसे राज्यों में बारिश के आसार बनते हुए दिख रहे हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें