scorecardresearch
 

Delhi Rain Today: दिल्ली में बारिश से एयरपोर्ट बना समंदर, कई फ्लाइट्स रद्द, सड़कों का भी बुरा हाल

aajtak.in | नई दिल्ली | 11 सितंबर 2021, 3:25 PM IST

Delhi Weather Forecast Today: देश की राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में देर रात से बारिश का सिलसिला जारी है. भारी बारिश के कारण कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव (Waterlogged) होने से गाड़ियों की रफ्तार भी सुस्त पड़ी तो वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट का भी बुरा हाल है. एयरपोर्ट का T-3 टर्मिनल तालाब बन गया है. रनवे पर बारिश का पानी भरने की वजह से फ्लाइट्स पर भी असर पड़ा है.

waterlogged in Delhi Today due to Rain waterlogged in Delhi Today due to Rain

दिल्ली में देर रात से घोर-गरज के साथ रुक रुककर बारिश का सिलसिला जारी है. दिल्ली में रात से हो रही बारिश से सड़कों पर फिर पानी भरने (Waterlogging) लगा है. दिल्ली के जखीरा अंडरपास में 10 फीट तक पानी भरने के कारण आवाजाही प्रभावित है. इस बीच मौसम विभाग (IMD) ने वीकेंड पर दिल्ली में मध्यम से भारी बारिश (Heavy Rainfall) का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली-एनसीआर के लिए बारिश को लेकर येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश और तेज हवाओं के बीच तापमान (Delhi Temperature) में गिरावट आई है. दिल्ली का तापमान सामान्य से 3 से 4 डिग्री नीचे पहुंच गया है. मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान लगाया है.

3:25 PM (एक महीने पहले)

Bus stucked amid Waterlogged Underpass: बारिश के बीच फंसी यात्रियों से भरी बस, फायर ब्रिगेड ने किया रेस्कयू

Posted by :- Sachin Dubey

दिल्ली में भारी बारिश के बीच सवारियों से भरी बस जलजमाव के बीच पालम फ़्लाइओवर अंडर पास पर फंस गई. जिसके बाद में यात्रियों के बीच हाहाकार जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई. दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक़्क़त के बाद किसी तरह से सभी यात्रियों को रेस्क्यू किया.

A bus rescued by fire brigade team
Image source: Arvind Kumar Ojha
2:58 PM (एक महीने पहले)

Waterlogged Delhi: सड़कों पर तैरते दिखे बच्चे

Posted by :- Sachin Dubey

राष्ट्रीय राजधानी में लगातार बारिश के बाद भारी जलभराव वाली सड़कों पर बच्चों की भी तैरती हुई तस्वीरें भी सामने आई. इस दौरान बच्चे बेफिक्र होकर आपस में मस्ती करते हुए दिखाई दिए. आपको बता दें सुबह से हो रही बारिश के बाद पूरी दिल्ली इस समय बारिश के पानी से डूबी नजर आ रही है.

1:52 PM (एक महीने पहले)

Indigo flight cancelled: बारिश की वजह से इंडिगो ने रद्द की तीन उड़ानें

Posted by :- Sachin Dubey

Delhi में भारी बारिश की वजह से पहले 4 घरेलू और एक इंटरनेशनल फ्लाइट को डायवर्ट कर दिया गया था.अब इंडिगो ने अपने 3 उड़ानों को रद्द कर दिया है. फ्लाइट नंबर 6E-2546/DEL-LKO, 6E-2275/DEL-IDR, 6E-2967/DEL-HYD के यात्रियों को इस बारे में सूचित भी कर दिया गया है.

12:55 PM (एक महीने पहले)

Weather Forecast: अभी कुुछ दिन और बरसेंगे बादल

Posted by :- Sachin Dubey

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों और इससे सटे पूर्वी राजस्थान पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. जबकि मॉनसून की ट्रफ बीकानेर, कोटा, गुना, सिद्धि, अंबिकापुर, पुरी और फिर दक्षिण-पूर्व की ओर बंगाल की पूर्व मध्य खाड़ी से गुजर रही है. जिसके चलते उत्तर भारत की मौसमी गतिविधियों में बदलाव के साथ कुछ दिना और बारिश देखने को मिलेगी

12:42 PM (एक महीने पहले)

Metro Wall Collapse: द्वारका मेट्रो स्टेशन के दीवार का कुछ हिस्सा गिरा, बड़ा हादसा टला

Posted by :- Sachin Dubey

राजधानी में सुबह से हो रही जोरदार बारिश के कारण जहां एक तरफ दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव हो गया, वहीं दूसरी तरफ द्वारका मेट्रो स्टेशन की दीवार इस बारिश की वजह से ढह गयी. दरअसल मेट्रो स्टेशन की दीवार का कुछ हिस्सा मिली जानकारी के अनुसार तकरीबन 9 बजे के आसपास गिर गया. अब तक मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में किसी के घायल होने की कोई जानकारी नहीं मिली है.  लेकिन जिस तरह से दीवार का हिस्सा सड़क किनारे गिरा, अगर आवाजाही हो रही होती तो बड़ा हादसा हो सकता था. अच्छी बात ये है कि गेट नंबर दो के हिस्से को फिलहाल के लिए बंद रखा गया था.

 

12:21 PM (एक महीने पहले)

4 घरेलू और 1 अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को किया गया डायवर्ट

Posted by :- Sachin Dubey

राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश और एयरपोर्ट पर जलजमाव की वजह से चार घरेलू फ्लाइटें और एक अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को दिल्ली से जयपुर और अहमदाबाद के लिए डायवर्ट कर दिया गया है.

12:07 PM (एक महीने पहले)

छाए रहेंगे बादल, दिल्ली एनसीआर में रात में भी भारी बारिश का अनुमान

Posted by :- Sachin Dubey

राष्ट्रीय राजधानी में इस समय भी बारिश हो रही है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली में दिनभर बादल छाए रहेंगे, समय-समय पर बारिश भी होती रहेगी. इसके अलावा मौसम विभाग ने एनसीआर में रात के समय भी भारी बारिश की संभावना जाहिर की है.

12:01 PM (एक महीने पहले)

द्वारका मेट्रो स्टेशन के बाहर गिरी दीवार

Posted by :- Sachin Dubey

भारी बारिश की वजह से द्वारका मेट्रो स्टेशन के बाहर दीवार गिरने का मामला सामने आया है. इस दौरान किसी के भी हताहत होने की सूचना सामने नहीं आई है. एहतिहातन द्वारका मेट्रो स्टेशन को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है.

 

 

11:56 AM (एक महीने पहले)

एयरपोर्ट के अंदर जलभराव को लेकर अथॉरिटी ने जताया खेद

Posted by :- Sachin Dubey

दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी ने परिसर में जलभराव को लेकर यात्रियों से खेद जताया है. अथॉरिटी ने कहा कि इस मामले को देखने के लिए टीम बना दी गई है, जल्द ही हम इस स्थिति से निपट लेंगे.

11:40 AM (एक महीने पहले)

Delhi Waterlogged: अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी भारी जलजमाव

Posted by :- Sachin Dubey

भारी बारिश से दिल्ली वासियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. हर जगह जलजमाव बढ़ गया है. इस दौरान इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (टर्मिनल 3) के अंदर से भी भारी जलभराव की तस्वीरें सामने आईं. तस्वीरों में हवाई जहाज के पहिए पानी में डूबे नजर आ रहे हैं.

 

11:31 AM (एक महीने पहले)

बारिश की वजह से यातायात प्रभावित, इन रास्तों से बचने की की सलाह

Posted by :- Sachin Dubey

राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में सुबह से बारिश हो रही है, जिससे जलजमाव हो गया और यातायात प्रभावित हुआ है. रिंग रोड और गुरुग्राम जाने वाले रास्ते बारिश की वजह से बुरी तरह प्रभावित है. ट्रैफिक पुलिस ने इन रास्तों को डायवर्ट कर दिया है. साथ ही एडवायजरी जारी कर इन रास्तों पर यात्रा करने से बचने की सलाह दी है.

 

11:30 AM (एक महीने पहले)

Delhi Waterlogged: कई अंडरपास में भरा पानी

Posted by :- Sana Zaidi

भारी बारिश के कारण आजाद मार्केट अंडर पास में भी पानी भर गया है. अंडरपास में 10 फीट तक पानी भरने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने वाहनों की आवाजाही के लिए उसे बंद कर दिया है.  

waterlogged in Delhi Underpass
11:21 AM (एक महीने पहले)

पंजाब और हरियाणा में एक्टिव हुआ कमजोर पड़ा मानसून

Posted by :- Sachin Dubey

मौसम विभाग ने हरियाणा और राजस्थान में भी बारिश की संभावना जताई है. वहीं, पंजाब में भी कई दिनों से कमजोर पड़ा मॉनसून (Monsoon) फिर एक्टिव होने जा रहा है. मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने का अनुमान जताया है.

11:07 AM (एक महीने पहले)

दिल्ली में टूटा बारिश का रिकॉर्ड, सफदरगंज में 1100 मिमी बारिश

Posted by :- Sachin Dubey

दिल्ली में आज सुबह से भारी बारिश देखने को मिली है. सफदरगंज में अब तक कुल 1100 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. इससे पहले साल 2003 में दिल्ली में 1050 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. आंकड़ों के अनुसार पिछले 46 वर्षों बाद इस साल सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है.

10:43 AM (एक महीने पहले)

बारिश की वजह से दिल्ली के तापमान में गिरावट

Posted by :- Sachin Dubey

दिल्ली में बारिश की वजह से तापमान (Temperature) में गिरावट आई है. दिल्ली में 11 सितंबर को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. जो सामान्य से कम है. 

10:22 AM (एक महीने पहले)

Weather Forecast: दिल्ली एनसीआर में अगले कुछ घंटों तक जारी रहेगी बारिश

Posted by :- Sachin Dubey

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर और उससे सटे हुए इलाके जैसे बहादुरगढ़, गुरुग्राम, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, रोहतक, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर समेत कई स्थानों पर आने वाले कुछ घंटों तक ऐसी ही बारिश जारी रहेगी.

10:01 AM (एक महीने पहले)

आरके पुरम और मोतीबाग में घुटनों तक लगा पानी

Posted by :- Sachin Dubey

बारिश के बाद सबसे ज्यादा जलजमाव की स्थिति आरके पुरम और मोतीबाग में देखने को मिली. मोतीबाग रेलवे स्टेशन के पास घुटनों तक पानी लग गया है. वहीं गाड़ियों के पहिए सड़कों पर डूबे नजर आ रहे हैं.

9:46 AM (एक महीने पहले)

दिल्ली के कई इलाकों में बारिश से भारी जलजमाव

Posted by :- Sachin Dubey

दिल्ली में बारिश के दौरान कई क्षेत्रों में भारी जलजमाव देखा जा रहा है. राजधानी के पॉश इलाके भी इसकी चपेट में है. सड़कों पर लंबा जाम है. दिल्ली की जनता हर साल सरकार से उम्मीद लगाती है कि इस बार जलजमाव से छुटकारा मिल जाएगा, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है.

9:27 AM (एक महीने पहले)

Today Delhi Weather Forecast: मौसम की जानकारी के लिए ये भी पढ़ें

Posted by :- Sana Zaidi

दिल्ली में झमाझम बारिश से वीकेंड हुआ सुहावना, जानें मौसम का हाल
 

9:25 AM (एक महीने पहले)

इन इलाकों में आज बारिश की संभावना

Posted by :- Sana Zaidi

नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी, करनाल, राजौंद, पानीपत, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, खरखोदा, जींद, रोहतक, झज्जर और आस-पास के क्षेत्रों में भी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी.