scorecardresearch
 

कृषि कानून के खिलाफ संसद परिसर में प्रदर्शन, राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस सांसद शामिल 

संसद के मॉनसून सत्र में विपक्ष द्वारा सरकार पर लगातार हमला किया जा रहा है. गुरुवार को संसद का सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस के सांसदों ने गांधी स्टैच्यू के पास प्रदर्शन किया.

राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस सांसदों का प्रदर्शन राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस सांसदों का प्रदर्शन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कृषि कानून के मसले पर संसद परिसर में प्रदर्शन
  • कांग्रेस सांसदों ने सरकार से कानून वापस लेने को कहा

संसद के मॉनसून सत्र (Monsoon Session) में विपक्ष द्वारा सरकार पर लगातार हमला किया जा रहा है. गुरुवार को संसद का सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस (Congress) के सांसदों ने गांधी मूर्ति के पास प्रदर्शन किया. कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के सांसदों ने प्रदर्शन किया, इसमें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी शामिल हुए. 


बता दें कि आज ही किसान आंदोलनकारी कृषि कानून के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरने पर बैठ रहे हैं, यहां पर किसानों द्वारा एक संसद का आयोजन किया जाएगा. किसानों का कहना है कि जबतक संसद का मॉनसून सत्र चलेगा तबतक किसान जंतर-मंतर पर ही रहेंगे. 

 

केंद्र सरकार द्वारा पिछले साल तीन कृषि कानून बनाए गए थे, जिसका कई किसान संगठन विरोध कर रहे हैं. दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसानों के आंदोलन के बीच आज से प्रदर्शनकारी जंतर-मंतर पर जुट रहे हैं.

कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र सरकार से तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग कर रही है. संसद के दोनों सदनों में इस मसले को उठाया जा रहा है. मॉनसून सत्र में मुख्य रूप से पेगासस जासूसी मामले को लेकर बवाल हो रहा है, लेकिन कृषि कानून के मसले पर भी हंगामा हो रहा है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें