scorecardresearch
 

Today's Delhi Weather Updates: दिल्ली-गुरुग्राम में बारिश से जलभराव, कई रास्ते बंद, देखें ट्रैफिक अलर्ट

Delhi Weather Forecast Updates, Heavy Rain Alert For Delhi, IMD Thunderstorm Alert: दिल्ली-NCR में भारी बारिश का दौरा जारी है. बुधवार को हुई बारिश के कारण कई जगह जलजमाव की वजह से लंबा जाम लगा तो कई रास्ते बंद किए गए.

Delhi Weather Forecast Updates, Heavy Rain Alert For Delhi, IMD Thunderstorm Alert, दिल्ली का मौसम Delhi Weather Forecast Updates, Heavy Rain Alert For Delhi, IMD Thunderstorm Alert, दिल्ली का मौसम

Delhi Weather Forecast Updates: दिल्ली-NCR में आज (बुधवार) हुई बारिश के कारण दिल्ली-गुरुग्राम में कई जगह लंबा जाम लग गया. वहीं, जलजमाव के कारण कई रास्ते बंद भी किए गए. मौसम विभाग ने भारी बारिश के मद्देनजर दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है, जिसके मुताबिक रिंग रोड पर WHO बिल्डिंग के पास जलभराव के कारण भैरो मार्ग से IP फ्लाईओवर की तरफ जाने वाले रास्ते को बंद दिया गया है. साथ ही चिराग दिल्ली से नेहरु प्लेस की ओर जा रही सड़क पर सावित्री सिनेमा के पास बस के खराब होने से जाम लग गया है. ट्रैफिक पुलिस ने इस रास्तों पर आने-जाने से बचने की सलाह दी है.

इसके अलावा गुड़गांव ट्रैफिक पुलिस ने भी अलर्ट जारी किया है. गुड़गांव ट्रैफिक पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नरसिंगपुर के पास सड़क पर जलजमाव हो गया है. पुलिस ने लोगों से इस रास्ते का प्रयोग न करने की अपील की है.

इसके अलावा भारी जलभराव की वजह से दिल्ली पुलिस ने मिटो ब्रिज को बंद कर दिया है.बता दें कि रविवार को हुई मूसलाधार बारिश के दौरान इसी जगह डीटीसी की बस और कई ऑटो जलभराव के बीच फंस गए थे.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, 'दिल्ली में मंगलवार को भी भारी बारिश हुई. यहां सफदरजंग और लोधी रोड मौसम केंद्रों में लगभग 20 मिमी बारिश दर्ज की गई.' गुरुग्राम में भी बुधवार को मुसलाधार बारिश हुई है.

वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार यानी आज दिल्ली और आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की पूरी संभावना पहले ही जता चुका है. हालांकि, 23 जुलाई से बारिश की तीव्रता और वितरण में कमी आने की संभावना है. यानी गुरुवार के बाद बारिश कम हो सकती है.

मौसम विभाग ने मंगलवार की शाम ही आज यानी बुधवार को पश्चिमी, दक्षिण-पश्चिमी और उत्तर-पश्चिमी दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था. साथ ही दिल्ली के आस-पास के इलाके जैसे हिसार, भिवानी, जींद, मेहम, कैथल, पानीपत, रोहतक, झझर, करनाल और कुरुक्षेत्र में भी भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

ये है दिल्ली में भारी बारिश का कारण

मौसम विशेषज्ञों ने कहा कि बंगाल की खाड़ी से आर्द्रता से भरी पूर्व से आने वाली हवाओं और अरब सागर से दक्षिणपूर्वी हवाओं का अभिसरण उत्तर-पश्चिमी भारत की ओर होने की संभावना है. मानसून ट्रफ भी इस ओर से ही गुजर रहा और इन दो कारणों से दिल्ली-एनसीआर में मध्यम से भारी बारिश हुई.

सफदरजंग वेधशाला ने जुलाई में अब तक कुल 127.2 मिमी वर्षा दर्ज की है. बता दें कि रविवार को दिल्ली में भारी बारिश से मची तबाही के कारण 4 लोगों की मौत हो गई थी और 10 से ज्यादा घर बह गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें