scorecardresearch
 

दिल्ली में मौत का तांडव, एक-एक कर निकले 27 शव, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

दिल्ली के मुंडका में तीन मंजिला इमारत में आग लग गई. आग को बुझाने के लिए 25 दमकलें मौजूद हैं. साथ ही 100 फायर फाइटर्स लगाए गए हैं. लोगों को घटनास्थल से दूर किया जा रहा है.

X
हादसे के बाद रेस्क्यू करती फायर ब्रिगेड की टीम हादसे के बाद रेस्क्यू करती फायर ब्रिगेड की टीम
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 27 दमकलें मौके पर मौजूद
  • मुंडका मेट्रो के पास हुआ हादसा

दिल्ली के मुंडका इलाके में मेट्रो स्टेशन के पास एक बिल्डिंग में शुक्रवार को भीषण आग लग गई. बताया जा रहा है कि हादसे में अभी तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 30 से 40 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. मौके पर फायर फाइटर्स मौजूद हैं. इसके साथ ही देर रात एक बार फिर से आग धधक गई है. इससे अफरातफरी मची हुई है. बताया जा रहा है कि दो फ्लोर पूरी तरह से जलकर खाक हो चुके हैं. 

वहीं दिल्ली के चीफ फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने बताया कि हमें लोगों की जान बचानी है, हम कोशिश कर रहे हैं कि जो लोग यहां फंसे हुए हैं, उन्हें जल्द से जल्द निकाला जाए. बिल्डिंग में सामान था. इसमें लोग दब गए हैं. हमने 100 लोग आग बुझाने में लगाए हैं. तीन मंजिला इमारत में फंसे लोगों को निकालने में हम जुटे हुए हैं. बता दें कि घटनास्थल पर 27 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि 6 घंटे से आग धधक रही है. बता दें कि रास्ते में NDRF और RRC की टीम को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है. जो कि अभी रास्ते में है.

बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में CCTV कैमरों का गोदाम था. वहीं हादसे में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं आग की तपिश बहुत अधिक थी, इस वजह से रेस्क्यू में परेशानी हो रही है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जताई शोक संवेदना

मुंडका में भीषण हादसे के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में हुए भीषण आग हादसे से व्यथित हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

प्रधानमंत्री मोदी ने व्यक्त की संवेदना

हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दिल्‍ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.
 

अमित शाह ने घटना को दुखद बताया

गृहमंत्री अमित शाह ने भी घटना को लेकर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुंडका में आग लगने की घटना बहुत दुःखद है. मैं संबंधित अधिकारियों से लगातार संपर्क में हूं. प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा है. NDRF भी जल्द पहुंच रही है. लोगों को वहां से निकालना और घायलों को तुरंत उपचार देना हमारी प्राथमिकता है.

राहुल गांधी ने जताया दुख

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुंडका की घटना पर कहा कि आग में लोगों की दर्दनाक मौत से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख की सहायता राशि का ऐलान

पीएम मोदी ने मुंडका हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को PMNRF की ओर से दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है.

वहीं फायर ऑफिसर ने बताया कि अभी और भी लोग मलबे में दबे हो सकते हैं. लेकिन कोशिश कर रहे हैं कि उन्हें जल्द निकाल लिया जाए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें