scorecardresearch
 

Agnipath Scheme Protest: बिहार के दरभंगा में प्रदर्शन के बीच जाम में फंसी स्कूल बस, प्रोटेस्ट देख बिलखने लगे बच्चे

अग्निपथ योजना के विरोध में देश के कई शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं. शुक्रवार को दरभंगा में प्रदर्शन की वजह से जाम लग गया. इसमें एक स्कूल बस फंस गई. बच्चों ने जब प्रदर्शन करते हुए लोगों को देखा तो वह बिलख उठे.

X
दरभंगा में प्रदर्शन देख बिलखने लगे बच्चे (फोटो-ANI) दरभंगा में प्रदर्शन देख बिलखने लगे बच्चे (फोटो-ANI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देश के कई हिस्सों में हो रहा है प्रदर्शन
  • दरभंगा में प्रदर्शन के बीच फंसी स्कूली बस
  • पुलिस ने बस को जाम से निकलवाया

हाथों में डंडे... हिंसा... तोड़फोड़.... आगजनी... कुछ ऐसी ही तस्वीरें इन दिनों शहर-शहर में नजर आ रही हैं. युवा चेहरे पर कपड़े बाधंकर हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं. विरोध केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का है.सबसे ज्यादा विरोध प्रदर्शन बिहार में देखने को मिल रहे हैं. लेकिन इन्हीं हिंसक प्रदर्शनों को देखने वाले बच्चों के मानस पर क्या बिंब बनेगा, ये कोई नहीं जानता.

दरअसल, शुक्रवार को दरभंगा में युवा सड़कों पर उतर आए. प्रदर्शन की वजह से जाम लग गया. इस जाम में फंसी थी एक स्कूल बस. जिसमें सवार थे छोटे-छोटे बच्चे. जब इन बच्चों ने बस की खिड़की से झांककर बाहर देखा तो उन्हें प्रदर्शन करते हुए युवा दिखे. इसे देख बच्चे सहम गए. कुछ बच्चे तो रोने लगे.

 

जाम में फंसी इस बस का वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें दिख रहा है कि एक व्यक्ति बच्चों से पूछ रहा है कि क्या आपको डर लग रहा है, इसके बाद बच्चा बिलखने लगा. बच्चों में डर का माहौल बन गया. पहले तो बच्चे खिड़की से बाहर झांकते रहे, फिर अपनी सीटों पर आकर बैठ गए. हिंसा के निशान अमिट होते हैं, धुंधले पड़ने में भी कई बरस बीत जाते हैं. ऐसे में ये दृश्य इन मासूमों के जेहन पर कितना गहर असर छोड़ेंगे, ये कह पाना कतई मुश्किल नहीं है.

हालांकि प्रदर्शन के बीच जाम में फंसी स्कूल बस को पुलिस ने निकलवा दिया. दसअसल, सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. युवा सड़कों पर उतर आए हैं. बिहार से लेकर, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, हरियाणा में प्रदर्शन हो रहे हैं. प्रदर्शनकारी तोड़फोड़, आगजनी कर रहे हैं.  अब दिल्ली-NCR में भी संग्राम शुरू हो चुका है. आलम ये है कि जेवर में प्रदर्शनकारी जुट गए हैं. प्रदर्शनकारियों ने जेवर के टप्पल थाना क्षेत्र की जट्टारी चौकी में भी प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;