scorecardresearch
 

20 साल पहले रिलीज हुई थी 'हे राम', शाहरुख ने ली थी इतनी फीस

फिल्म हे राम ने अपनी रिलीज के 20 साल पूरे कर लिए हैं. इस फिल्म में शाहरुख खान का छोटा लेकिन महत्वपूर्ण रोल था. उन्होंने इस फिल्म में अमजद अली खान का रोल निभाया था. वे इस फिल्म में कमल हसन के दोस्त बने हैं जिन्होंने साकेत राम का किरदार निभाया था लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए शाहरुख ने कितनी फीस ली थी?

कमल हसन और शाहरुख खान कमल हसन और शाहरुख खान

सुपरस्टार कमल हसन की फिल्म हे राम ने 20 साल पूरे कर लिए हैं. ये फिल्म पीरियड ड्रामा फिल्म थी जिसके बैकड्रॉप में नाथूराम गोडसे और महात्मा गांधी को भी दिखाया गया था. कमल हसन ने इस फिल्म में ना केवल एक्टिंग की थी बल्कि उन्होंने इस फिल्म को लिखा था और इसे डायरेक्ट भी किया था. इस फिल्म में कमल हसन के साथ ही साथ रानी मुखर्जी, अतुल कुलकर्णी, नसीरुद्दीन शाह, वसुंधरा दास, ओम पुरी और गिरीश कर्नाड जैसे दिग्गज एक्टर्स ने भी काम किया था.

खास बात ये है कि फिल्म में शाहरुख खान का छोटा लेकिन महत्वपूर्ण रोल था. उन्होंने इस फिल्म में अमजद अली खान का रोल निभाया था. वे इस फिल्म में कमल हसन के दोस्त बने हैं जिन्होंने साकेत राम का किरदार निभाया था लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए शाहरुख ने कितनी फीस ली थी?

फिल्म का बजट बढ़ा तो शाहरुख ने छोड़ दी थी फीस

कमल हसन का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे साफ करते हैं कि शाहरुख खान ने इस फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली थी क्योंकि इस फिल्म का बजट काफी बढ़ गया था. हालांकि कमल ने उन्हें एक हाथ घड़ी भेंट की थी.

कमल हसन ने कहा, किसी को यकीन नहीं होगा कि शाहरुख ने इस फिल्म के लिए एक पैसा नहीं लिया था. लोगों को लगेगा कि ये एक कहानी है. लोग कहते हैं कि शाहरुख एक बिजनेसमैन है, वो कमर्शियल माइंडेड है लेकिन वो तो मैं भी हूं. लेकिन फैक्ट ये है कि उन्हें इस फिल्म का बजट पता था और वे इस फिल्म का हिस्सा होना चाहते थे. लोगों को लगेगा कि ये डायलॉगबाजी है लेकिन शाहरुख ने ऐसा ही किया था और जब फिल्म का बजट काफी बढ़ने लगा तो उन्होंने फिल्म के लिए फीस की मांग भी नहीं की थी. उन्होंने इस फिल्म के लिए सिर्फ एक हाथ की घड़ी ली थी.

बता दें कि फिल्म 'हे राम' को तमिल और हिंदी में एक साथ रिलीज किया गया था. इस फिल्म के हिंदी राइट्स शाहरुख ने ही खरीदे थे. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था और  इस फिल्म ने तीन नेशनल अवॉर्ड जीते थे. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें