scorecardresearch
 

KBC को मिला तीसरा करोड़पति, 7 करोड़ के सवाल पर लिया ये फैसला

शो के होस्ट अमिताभ बच्चन गौतम कुमार झा के सामने 7 करोड़ रुपए के लिए सवाल पेश करते हैं. गौतम से पहले इस सीजन में सनोज राज और बबीता ताड़े ने भी 1 करोड़ रुपए जीते थे.

गौतम कुमार झा गौतम कुमार झा

टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में अब तक दो लोग 1 करोड़ की राशि जीत चुके हैं. केबीसी को अब एक और करोड़पति मिल गया है. बिहार के रहने वाले गौतम कुमार झा केबीसी के तीसरे करोड़पति हैं, जिन्होंने 1 करोड़ रुपए की राशि जीती है.

सोनी टीवी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर शो का प्रोमो शेयर किया है. प्रोमो में शो के होस्ट अमिताभ बच्चन गौतम कुमार झा के सामने 7 करोड़ रुपए के लिए सवाल पेश करते हैं. गौतम से पहले इस सीजन में सनोज राज और बबीता ताड़े ने भी 1 करोड़ रुपए जीते थे. केबीसी के प्रोमो में पीछे से गौतम कुमार झा की पत्नी के समर्थन की बाते बताईं जा रही हैं. गौतम को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उनकी पत्नी ने खूब मेहनत की है.

हालांकि अभी तक इसका नहीं पता चल पाया है कि वह 7 करोड़ रुपए जीतते हैं या नहीं, लेकिन ये तो कंफर्म हो गया है कि उन्होंने 1 करोड़ के सवाल का सही उत्तर दिया था. इसलिए अमिताभ बच्चन उनके सामने 7 करोड़ के लिए सवाल पेश करते हैं. कौन बनेगा करोड़पति का ये एपिसोड सोमवार और मंगलवार को सोनी टीवी पर प्रस्तुत होगा.

गौतम कुमार झा ने IIT धनबाद से इंजीनियरिंग की है. अभी वह रेलवे में इंजीनियर हैं. गौतम अभी पश्चिम बंगाल के आद्रा में सीनियर इंजीनियर के पद पर पोस्टेड हैं.

View this post on Instagram

All it’ll take is just one right answer for Gautam to be this season’s first contestant to win the Jackpot amount of 7 Crore. Catch the gripping moment on #KBC11 this Tuesday & Wednesday at 9 PM. @amitabhbachchan

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on

सनोज राज ने जीते थे 1 करोड़

बिहार में जहानाबाद के रहने वाले सनोज राज ने केबीसी में एक करोड़ की धनराशि जीती थी. 7 करोड़ रुपये का सवाल नहीं आने पर उन्होंने क्विट कर दिया था. सनोज के पिता किसान हैं और वह खुद IAS की तैयारी कर रहे हैं. अमिताभ ने जब सनोज से पूछा था कि वह इस पैसे का क्या करेंगे तो अपने जवाब से सनोज ने ऑडियंस और अमिताभ दोनों का दिल जीत लिया. सनोज ने कहा ये पैसा मेरे पिता का ही है. वह हमारे परिवार की हालत के चलते अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सके थे. हमने पढ़ाई पर फोकस किया ताकि वैसी हालत दोबारा न आए."

बबीता ताड़े बनी थीं दूसरी करोड़पति

बिहार के सनोज राज के बाद अमरावती की बबीता ताड़े ने एक करोड़ रुपए जीतने में कामयाबी पाई थीं. उनकी ये कामयाबी इसलिए भी खास है क्योंकि वे एक साधारण बैकग्राउंड से आती हैं और इसके बावजूद अपनी लगन और मेहनत से 1 करोड़ तक का सफर तय करने में सफल रही हैं.

बबीता महाराष्ट्र के अमरावती में मिड मील बनाने वाली कुक हैं. बबीता ने अमिताभ बच्चन के एक सवाल पर उनको बताया कि वो 450 बच्चों के लिए खिचड़ी बनाती हैं और इस काम के लिए उनको महज 1500 रुपये वेतन मिलता है. इसके साथ ही बबीता कह रही हैं कि इस काम और इतने पैसे से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है क्योंकि उन्हें बच्चों के लिए खिचड़ी बनाना पसंद है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें