scorecardresearch
 

NEET UG 2022 Postponed! नीट यूजी परीक्षा नहीं होगी स्‍थगित, फेक है सोशल मीडिया पर वायरल नोटिस 

NEET UG 2022 Postponed Fake News: सोशल मीडिया पर एक नोटिस वायरल हो रहा है जिसमें कहा गया है कि परीक्षा को अब 04 सितंबर तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है. बता दें कि वायरल हो रहा नोटिस फेक है और NTA की तरफ से ऐसी कोई जानकारी जारी नहीं की गई है.

X
NEET UG Fake Notice: NEET UG Fake Notice:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 17 जुलाई से होनी है परीक्षा
  • फेक है वायरल हो रहा नोटिस

NEET UG 2022 Postponed Fake Notice: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्‍ट (NEET) अंडर ग्रेजुएट एडमिशन के लिए 17 जुलाई से आयोजित की जानी है. इससे पहले सोशल मीडिया पर एक नोटिस वायरल हो रहा है जिसमें कहा गया है कि परीक्षा को अब 04 सितंबर तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है. बता दें कि वायरल हो रहा नोटिस फेक है और NTA की तरफ से ऐसी कोई जानकारी जारी नहीं दी गई है. प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB) की फैक्ट चेक टीम ने ट्वीट कर इस नोटिस को फेक बताया है.

PIB ने ट्वीट किया, "सोशल मीडिया पर एक नोटिस सर्कुलेट हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET UG को 17 जुलाई 2022 के बजाय 04 सितंबर 2022 के लिए रीशेड्यूल किया है. यह नोटिस पूरी तरह फेक है.''

NEET UG परीक्षार्थी और उनके माता-पिता, जारी सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं का हवाला देते हुए ग्रेजुएट मेडिकल प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. हाल ही में, इंडिया वॉयड पेरेंट्स एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखकर इस मामले में हस्तक्षेप करने और 17 जुलाई से NEET UG परीक्षा की तारीख को फिर से निर्धारित करने का भी आग्रह किया है.

लाखों छात्रों ने ट्विटर पर भी परीक्षा स्‍थगित करने की मांग उठाई है. शिक्षा मंत्रालय और NTA ने भी यही अनुरोध किया है. NEET UG की रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया समाप्त हो गई है और जून के अंत तक एडमिट कार्ड जारी होने की उम्मीद है. किसी भी अपडेट के लिए उम्‍मीदवार केवल आधिकारिक वेबसाइट चेक करें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें